Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 12 लाख ठगी,...

Chhattisgarh : SECL में नौकरी लगवाने के नाम पर 12 लाख ठगी, क्लर्क की जॉब लगाने का दिया झांसा, महिला के पति ने दी तलाक की धमकी

सारंगढ़-बिलाईगढ़: जिले में एक महिला से नौकरी लगाने के नाम पर 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मामला सरसींवा थाना अंतर्गत ग्राम सरधाभांठा का है। वहीं महिला के पति ने पैसा वापस नहीं लाने पर तलाक देकर दूसरी शादी करने की धमकी दी है। सरसींवा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, महिला रीना कुर्रे लगभग तीन साल पहले अपने पति राजकुमार कुर्रे के साथ सीएसईबी कॉलोनी चांपा में रह रही थी। जहां उसकी बड़ी मम्मी लक्ष्मीन जांगडे और स्व. शिव जाटवर पण्ड्रीपाली ​​​​​​​ने रीना और उसकी बहन स्व. प्रमिला जाटवर को सूरज श्रीवास (35) निवासी कोरबा से मुलाकात करवाया था, और बताया कि सूरज श्रीवास SECL में नौकरी लगवाता है।

खुद को SECL का कर्मचारी बताया

आरोपी सूरज श्रीवास ने महिला रीना कुर्रे, अपनी बहन, भाई और पति की नौकरी लगवाने की बात कही। इसपर महिला के घर वाले और पति सहित पूरा परिवार सूरज श्रीवास से बात करने कोरबा गया। जहां सूरज ने खुद को SECL का कर्मचारी बताया और महिला को SECL में क्लर्क की नौकरी लगवाने की बात कही। वहीं इसके लिए आरोपी सूरज ने 12 लाख रुपए का मांग की।

चेक और कैश में दिए 12 लाख

इसके बाद 15 मार्च 2021 को सूरज श्रीवास, स्व. शिव जाटवर के घर पण्ड्रीपाली में 1 लाख रुपए, उसके एक दिन बाद 2 लाख रुपए कैश ले गया। इसका चांपा तहसील कार्यालय में नोटरी कराकर स्टाम्प भी कराया गया। बाद में लगभग 8 महीने के अंदर पूरे 12 लाख रुपए धीरे-धीरे कर चेक और कैश में सूरज श्रीवास को दिया गया।

आरोपी महिला को करने लगा गुमराह

इसके बाद महिला ने कई बार नौकरी लगवाने की पूछताछ की तो सूरज बार-बार टालता रहा। नौकरी के आदेश मांगने पर गुमराह करने लगा और लेट होने पर पैसा मांगने पर नहीं दिया गया। इसपर महिला को खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular