Tuesday, October 8, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : भीषण गर्मी से 2 लोगों की मौत, MP का मजदूर...

बिलासपुर : भीषण गर्मी से 2 लोगों की मौत, MP का मजदूर चक्कर खाकर गिरा मजदूर, गोबर थाप रही युवती हुई बेहोश

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और हीट वेव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने लगा है। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और हीट वेव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने लगा है।

Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हीट वेव से 2 लोगों की मौत हो गई है। भीषण गर्मी में रोड लाइंस में काम करने वाले मजदूर को अचानक चक्कर आया और वह बेहोश हो गया। इसी तरह दूसरी घटना में गोबर थाम रही महिला बेहोश होकर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानकारी के अनुसार मूलत: मध्यप्रदेश के अनूपपुर निवासी फेंकूराम उरांव कोरबा में रहता था। वह डीसी रोड लाइंस ठेका कंपनी में काम करता था, लेकिन वर्तमान में कंपनी का काम मंगला में चल रहा है, जहां फेकूराम भी काम कर रहा था।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हीट वेव से 2 लोगों की मौत हो गई है।

बेहोश होकर गिरा, रास्ते में तोड़ा दम

गुरुवार दोपहर वह काम करने के बाद अपने साथियों के साथ रूम पहुंचा, जिसके बाद वह खाना खाने के लिए बैठा था, तभी अचानक बेहोश होकर गिर गया और बड़बड़ाने लगा। घटना की जानकारी सुपरवाइजर को सूचना दी गई। तत्काल उसे इलाज के लिए सिम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

भीषण गर्मी में लू लगने से मौत

उसके साथ काम करने वाले सुमित कुमार ने बताया कि भीषण गर्मी में लू लगने से उसकी मौत हुई है। शुक्रवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसके मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

बिलासपुर में हीट वेव से एक मजदूर की मौत हो गई।

कोठार में गोबर थापते समय बेहोश होकर गिरी युवती

दूसरी घटना सीपत थाना क्षेत्र के उच्चभट्‌ठी की है। शैल कुमार सूर्यवंशी (27) पिता कार्तिकराम घरेलु काम करती थी। इसके साथ ही वह झाडू-पोंछा लगाने का काम भी करती थी। उसके भाई मुकेश कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि गुरुवार को शैलकुमारी अपने कोठार में गोबर थाप रही थी। तभी गर्मी में बेहोश होकर गिर गई।

मध्यप्रदेश के अनूपपुर निवासी फेंकूराम उरांव की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के अनूपपुर निवासी फेंकूराम उरांव की मौत हो गई।

इस पर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे सिम्स रेफर कर दिया गया। सिम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि युवती की लू लगने से मौत हुई है। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular