Wednesday, October 9, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : बिजली सुधारते समय लाइनमैन का जला हाथ, इंजीनियर ने झूठ...

छत्तीसगढ़ : बिजली सुधारते समय लाइनमैन का जला हाथ, इंजीनियर ने झूठ बोलकर खंभे पर चढ़ाया, कहा था- बिजली सप्लाई बंद है

Bilaspur: बिलासपुर में इंजीनियर ने बगैर सेफ्टी के संविदा कर्मचारी को सब स्टेशन के खंभे पर चढ़ा दिया। इस दौरान लाइनमैन ने जैसे ही बिजली तार को हाथ लगाया, उसका हाथ जल गया। इस हादसे के बाद मौजूद कर्मचारियों ने उसे आनन-फानन में नीचे उतारा और अस्पताल में भर्ती कराया।

कर्मचारी के करंट से झुलसने का VIDEO भी सामने आया है, जिसमें वह खंभे पर चिपका हुआ नजर आ रहा है। कुछ कर्मचारी उसे उतारकर अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

शनिचरी बाजार के पास ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट

दरअसल, भीषण गर्मी में ओवरलोड के चलते शनिचरी बाजार के पास ट्रांसफार्मर में गुरुवार की शाम ब्लास्ट हो गया। आसपास के लोगों ने इसकी शिकायत बिजली विभाग के अफसरों से की। इस दौरान अधिकारियों के निर्देश पर विभाग के लाइनमैन और संविदा कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

वहां, विभाग के इंजीनियर भी मौजूद थे। उन्होंने बिजली सप्लाई बंद किए बगैर ही कर्मचारियों को सब स्टेशन के खंभे में चढ़कर तार को जोड़ने के लिए कहा।

करंट से झुलसकर घायल कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

करंट से झुलसकर घायल कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तार को छूते ही जल गया हाथ, कपड़ों में भी लगी आग

बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी रोहित कुमार ध्रुव ने बताया कि इंजीनियर ने जब उसे खंभे में चढ़ने के लिए बोला, तब उसने बिना सेफ्टी के खंभे में चढ़ने से मना किया। साथ ही बिजली सप्लाई बंद कराने के लिए बोला, लेकिन इंजीनियर ने उसकी एक नहीं सुनी और सीधे खंभे में चढ़ने के लिए दबाव बनाया।

जैसे ही वह खंभे में चढ़कर बिजली तार को हाथ लगाया, उसके हाथ में करंट से आग लग गई और कपड़े भी जल गए। इस दौरान वह खंभे से चिपक गया था। आनन-फानन में वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे किसी तरह नीचे उतारा और फिर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। कर्मचारी को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायल कर्मचारी ने कहा- इंजीनियर ने उसे बिजली सप्लाई बंद होने की बात कहकर खंभे में चढ़ाया।

घायल कर्मचारी ने कहा- इंजीनियर ने उसे बिजली सप्लाई बंद होने की बात कहकर खंभे में चढ़ाया।

इंजीनियर ने झूठ बोलकर खंभे पर चढ़ाया

बताया जा रहा है कि जब संविदा कर्मचारी ने बिजली सप्लाई बंद करने की बात कही, तब इंजीनियर ने उसे झूठ बोल दिया और बताया कि बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है, तार को छूने पर उसे कुछ नहीं होगा।

इंजीनियर के इस बर्ताव से कर्मचारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि इंजीनियर ने कर्मचारी की जान की परवाह किए बगैर जानबूझकर उसे खंभे पर चढ़ाया, जिससे कर्मचारी करंट से झुलस गया।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हादसे का वीडियो

इस घटना के बाद कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारी सुरक्षा उपाय के बिना ही खंभों पर चढ़ा रहे हैं। वहीं, इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो को मौजूद किसी प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है।

इस वीडियो में करंट से झुलस कर घायल कर्मचारी खंभे में चिपका हुआ दिख रहा है और कर्मचारी उसे नीचे उताकर ऑटो में अस्पताल लेकर जा रहे हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular