Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम : 4 सेलेब्स जीते, 2 को हार, कंगना...

लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम : 4 सेलेब्स जीते, 2 को हार, कंगना 74 हजार और शत्रुघ्न सिन्हा 59 हजार प्लस वोटों से जीते; हेमा मालिनी भी जीत के करीब

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 की 542 सीटों के नतीजे लगातार सामने आ रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में 15 सेलेब्स उतरे थे, जिनमें से कंगना रनोट, शत्रुघ्न सिन्हा, रवि किशन, सुरेश गोपी जैसे स्टार्स ने भारी मतों से जीत हासिल की है। कंगना रनोट 74,755 वोटों से और शत्रुघ्न सिन्हा 59,564 वोटों से जीते हैं। रवि किशन भी चुनाव जीत चुके हैं। वहीं बिहार की काराकाट सीट से चुनाव लड़ रहे पवन सिंह और उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट पर लड़ रहे दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ चुनाव हार चुके हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा लीडर को दी मात

TMC की तरफ से पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी के नेता एस.एस. आहलूवालिया को 59,564 मतों से हराया है। शत्रुघ्न सिन्हा को कुल 6,05,645 वोट मिले हैं, जबकि अपोजिशन नेता एस.एस. आहलूवालिया 5,46,081 वोट हासिल कर सके।

कंगना रनोट हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर विजयी
एक्ट्रेस कंगना रनोट हिमाचल प्रदेश की मंडी से कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था। कंगना को कुल 537022 वोट मिले, जबकि विक्रमादित्य 462267 वोटों पर ही सिमट गए।

कंगना रनोट ने लिखा- यह सनातन की जीत है

कंगना ने जीत के बाद अपने इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन पर चंद दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, मंडी की सांसद।

इसके साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर मंडी के लोगों का आभार जताया है। उन्होंने लिखा-समस्त मंडीवासियों का इस जनाधार, इस प्यार और विश्वास के लिए दिल से आभार। ये जीत आप सभी की है, ये जीत है प्रधानमंत्री मोदी जी और भाजपा पर विश्वास की, ये जीत है सनातन की, ये जीत है मंडी के सम्मान की।

कंगना रनोट की इंस्टाग्राम पोस्ट।

कंगना रनोट की इंस्टाग्राम पोस्ट।

सुरेश गोपी ने केरल के त्रिशूर से सीट जीती
एक्टर और प्लेबैक सिंगर​​​​​ सुरेश गोपी भी केरल की त्रिशूर सीट से चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने कुल 412338 वोट हासिल किए हैं। जबकि उनके खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी के नेता वी.एस. सुनील कुमार 337652 वोट ही हासिल कर सके। सुरेश गोपी ने 74686 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है।

रवि किशन ने 103526 वोटों से चुनाव जीता

भाजपा की तरफ से उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट पर समाजवादी पार्टी की नेता काजल निषाद को हराकर भोजपुरी स्टार रवि किशन ने जीत हासिल कर ली है। उन्होंने कुल 585834 वोट हासिल किए और 103526 वोटों के अंतर से जीते।

भोजपुरी स्टार पवन सिंह और निरहुआ को मिली हार
भोजपुरी स्टार पवन सिंह बिहार की काराकाट सीट से 99,256 वोटों से चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ टिकट दिया था, लेकिन उन्होंने लौटा दिया था। वे बिहार के काराकाट से निर्दलीय मैदान में उतरे थे। इस सीट पर कम्युनिस्ट पार्टी के नेता राजा राम सिंह को जीत हासिल हुई है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चुनाव में उतरे दिनेश लाल यादव- निरहुआ भी 161035 वोटों से हार चुके हैं। उनके सामने सपा के धर्मेंद्र यादव थे।

काउंटिंग के बीच कंगना रनोट ने अपोजिशन पार्टी के नेता विक्रमादित्य सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- इस बार किसी और को सामान बांधकर निकलना होगा। बता दें कि कुछ समय पहले ही विक्रमादित्य ने कहा था कि कंगना इलेक्शन खत्म होते ही सामान बांधकर मुंबई निकल जाएंगी।

कंगना के अलावा टीवी के राम यानी अरुण गोविल भाजपा के टिकट पर मेरठ से चुनाव लड़ रहे हैं। रुझानों में अब वो लीड पर आ गए हैं। यहां समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुनीता वर्मा उनके सामने हैं।

हेमा मालिनी मथुरा सीट पर बढ़त के बाद वृंदावन के राधा रमन मंदिर पहुंचीं।

हेमा मालिनी मथुरा सीट पर बढ़त के बाद वृंदावन के राधा रमन मंदिर पहुंचीं।

हेमा मालिनी मथुरा से जीत की ओर, ढाई लाख वोटों से लीड पर बरकरार मथुरा सीट से हेमा मालिनी 291492 वोटों से आगे चल रही हैं। उन्हें अब तक 507535 वोट मिल चुके हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के मुकेश धनगर से था जिन्हें अब तक 216043 वोट मिले हैं। वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से मनोज तिवारी आगे चल रहे हैं।

फिल्म इंडस्ट्री के ये सेलेब्स भी रेस में

सायोनी घोष- एक्ट्रेस पश्चिम बंगाल के जाधवपुर से चुनाव में उतरी हैं। फिलहाल वे 192386 वोटों से लीड पर बनी हुई हैं।

शताब्दी रॉय- पश्चिम बंगाल की बीरभूम सीट से इलेक्शन में उतरीं शताब्दी रॉय भी 117570 वोटों से लीड पर हैं। वो ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की तरफ से चुनाव मैदान में हैं।

लॉकेट चटर्जी- भारतीय जनता पार्टी की तरफ से चुनाव में उतरीं लॉकेट चटर्जी फिलहाल रुझानों में पीछे चल रही हैं।

रचना बनर्जी- लॉकेट चटर्जी के सामने पश्चिम बंगाल की हुगली सीट पर एक्ट्रेस रचना बनर्जी हैं। तृणमूल कांग्रेस से एक्ट्रेस रचना बनर्जी 33832 वोटों से लीड पर हैं।

दीपक अधिकार उर्फ देव- बंगाली एक्टर दीपक अधिकारी भी पश्चिम बंगाल की घाटल सीट पर आगे चल रहे हैं। वे 133720 वोटों से लीड पर हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular