Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : सरकारी नौकरी लगाने के नाम युवती से ठगी, विवाह का...

बिलासपुर : सरकारी नौकरी लगाने के नाम युवती से ठगी, विवाह का योग जानने गई थी ज्योतिष के पास, भविष्यवक्ता ने जॉब दिलाने के बहाने वसूले पांच लाख रुपए

BILASPUR: बिलासपुर में विवाह का योग जानने ज्योतिष के पास गई युवती उसके झांसे में आकर ठगी का शिकार हो गई। भविष्यवक्ता ने विवाह का योग होने के बजाए सरकारी नौकरी का योग बता दिया और उसकी आयकर विभाग में नौकरी लगाने का दावा कर उससे पांच लाख रुपए वसूल लिया। लेकिन, न तो उसकी नौकरी लगी और नही उसने पैसे वापस किया। जिससे परेशान युवती ने पुलिस से शिकायत की, जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

सकरी के दूसरी बटालियन में रहने वाली अंजली श्रीवास (22) ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके घरवाले उसकी शादी के लिए रिश्ता देख रहे थे। लेकिन, काफी प्रयास के बाद भी रिश्ता तय नहीं हो रहा था, जिस पर उसके पिता दिसंबर 2022 में उसे खमतराई में रहने वाले ज्योतिष तेजेश्वर सिंह राजपूत के पास लेकर गए। इस दौरान कथित ज्योतिष ने हाथों की रेखा देखकर बोला कि अभी उसका विवाह का योग नहीं है।

इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगाने दिया झांसा
इस दौरान कथित ज्योतिष ने युवती व उसके पिता को बताया कि उसकी सरकारी नौकरी का योग है। साथ ही उसने यह भी बताया कि आयकर विभाग में दो पद के लिए वेकेंसी निकली है। इसमें भर्ती के लिए पैसे देने पर वह नौकरी लगवा सकता है। युवती के पिता इसके लिए तैयार हो गए, तब कथित ज्योतिष ने पांच लाख रुपए की मांग की। उनका भरोसा जीतने के लिए कथित ज्योतिष ने उन्हें पांच लाख रुपए का चेक देने की बात भी कही। इसकी वजह से युवती और उसके पिता पैसे देने के लिए तैयार हो गए।

पैसे देने के बाद नहीं लगी नौकरी, अब पैसे देने कर रहा आनाकानी
युवती ने पुलिस को बताया कि कथित ज्योतिष को उन्होंने दूसरी बटालियन स्थित मकान अपने मकान में पांच लाख रुपए दिए थे। इस दौरान उसने युवती के नाम पर तीन लाख और दो लाख के दो चेक भी दिए। पैसे लेने के बाद न तो युवती की नौकरी लगी और न ही वह पैसे लौटाए। पैसे मांगने पर ज्योतिष आनाकानी कर रहा है। जिससे परेशान होकर युवती ने पूरे मामले की शिकायत सकरी थाने में की। पुलिस ने पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular