Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग- कुछ शर्तों के साथ इस जिले में हटाया गया "लॉकडाउन"...सिर्फ...

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग- कुछ शर्तों के साथ इस जिले में हटाया गया “लॉकडाउन”…सिर्फ 9 से 2 के बीच ही खुलेंगी दुकानें…शराब दुकान को भी अनुमति…

धमतरी 14 मई 2021। जिले में 16 मई से सभी दुकानें खुलेंगी। यह निर्णय कलेक्टर ने जिला प्रशासन, व्यापारी एवं जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद लिया है। आज हुये कलेक्टर और व्यापारियों के साथ बैठक में निर्णय लिया गया कि, सभी बाजार एवं दुकानें सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक खोली जा सकेंगी। इस दौरान काविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही शराब दुकानें भी खोली जा सकेंगी। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि, शराब दुकान खुलने का समय क्या होगा। इस संबंध में कुछ देर बाद ही आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी जाएगी।

16 मई से धमतरी आधा खुला और आधा बन्द रहेगा, अभी तक जिन प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नही थी अब वो भी खुल सकेंगे, लेकिन खोलने के साथ कई सख्त गाइडलाइन का भी पालन अनिवार्य होगा। इस गाइड लाइन को तोड़ने पर, भारी जुर्माना और लाइसेंस रद्द की कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन ने हालांकि ये भी माना कि अभी कोरोना संक्रमण का दर काफी ज्यादा है लेकिन एक माह से बन्द बाज़ार को थोड़ी रियायत की भी जरूरत थी। इसलिए ये छूट दी जा रही है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने इससे पहले 11 अप्रैल से 26 अप्रैल तक धमतरी में पूर्ण लाकडाउन लगाया था। इसके बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं आने पर इसे फिर 5 मई तक बढ़ा दिया गया था। इसके बाद लाकडाउन की तारीख में एक बार और 15 मई तक इजाफा किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular