Friday, March 29, 2024
Homeदेश-विदेशBIG BREAKING- बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में आधा दर्जन से अधिक टाइगर लापता...संदिग्ध...

BIG BREAKING- बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में आधा दर्जन से अधिक टाइगर लापता…संदिग्ध अवस्था में एक की मिली ‘डेड बॉडी’..मचा हड़कंप

उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक टाइगर मृत पाया गया है. यह जानकारी सामने तब आई जब बफर जोन के बड़खेरा बीट के जंगलों में शुक्रवार की सुबह चौकीदार गस्त लगा रहे थे. इस दौरान चौकीदारों ने संदिग्ध अवस्था में मृत टाइगर को देखा. जिसका शव झाड़ियों में पत्तों से ढ़का हुआ था. टाइगर के शरीर से कई महत्वपूर्ण अंग गायब थे.

मामला मानपुर बफर जोन के बड़खेरा बीट के जंगलों का है, यहां एक बाघ को संदिग्ध मृत अवस्था में देखा गया, जिसके पास जाकर चौकीदारों ने देखा तो पता चला कि बाघ के शरीर से उसके दांत, नाखून सहित पंजा जैसे महत्वपूर्ण अवशेष गायब मिले. जिसकी जानकारी आला अधिकारियों को मिलने से क्षेत्र की सघन जांच पड़ताल की जा रही है. मामला संदिग्ध होने के कारण क्षेत्र में ग्रामीणों के आने जाने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र से करीब आधा दर्जन टाइगर आज भी लापता हैं, जिनका कई महीनों से कोई सुराग नहीं मिल रहा है. वहीं शुक्रवार को भी एक टाइगर का शिकार होने की खबर आई, यहां मानपुर वफर जोन अंतर्गत बड़खेरा बीट के जंगलों में मृत बाघ का शव मिलने की सूचना पर मानपुर रेंजर मौके पर पहुंचे. इस दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में टाइगर को देख बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के उच्च अधिकारियों को दी गई. बांधवगढ़ प्रबंधन दल बल के सांथ मौके पर पहुंचा. संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद किए टाइगर के शव को अंतिमसंस्कार कर दिया.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular