Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : कलेक्टर ने की कार्रवाई, काम में लापरवाही बरतने वाला खाद्य...

छत्तीसगढ़ : कलेक्टर ने की कार्रवाई, काम में लापरवाही बरतने वाला खाद्य निरीक्षक सस्पेंड, PM जनमन योजना के शिविर में नहीं हुआ था शामिल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में काम में लापरवाही बरतने वाले खाद्य निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। खाद्य अधिकारी पीएम जनमन योजना के तहत आयोजित शिविर से गायब था। मामला सामने आने के बाद खाद्य निरीक्षक जितेंद्र वासुदेव को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार 14 जून 2024 को गौरेला विकासखंड के ग्राम देवरगांव में पीएम जनमन शिविर का आयोजन किया गया था। खाद्य निरीक्षक जितेंद्र वासुदेव ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं किया और शिविर में शामिल नहीं हुए। आदेश में कहा गया है कि आरोपी खाद्य निरीक्षक को अपने काम में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

बैगा बाहुल्य 13 ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन

गौरतलब है कि पीएम जनमन योजना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना है। इस योजना के तहत बैगा जनजाति के लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिलाना है। इसके लिए गौरेला विकासखंड के बैगा बाहुल्य 13 ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित किया जा रहा है।

काम में लापरवाही बरतने के कारण खाद्य निरीक्षक को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है।

काम में लापरवाही बरतने के कारण खाद्य निरीक्षक को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है।

आदिवासियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाना मकसद

इन शिविर में छुटे हुए सभी बैगा परिवारों को आधार कार्ड, राशन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, प्रधानमंत्री आवास, बिजली कनेक्शन, उज्जवला गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, हर घर नल जल, वन अधिकार पत्र, वोटर आईडी, जाति प्रमाण पत्र, बैंक खाता, किसान क्रेडिट कार्ड, पीएम किसान सम्मान निधि, मृदा स्वास्थ्य कार्ड और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा जैसी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular