Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, प्लेसमेंट...

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, प्लेसमेंट कैंप में 6158 पदों पर होगी भर्ती, 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक कर सकेंगे आवेदन

बिलासपुर: जिले में 8वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास कर चुके युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है। 27 जून को लखीराम ऑडिटोरियम भवन में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमें फाइनेंस, आई.टी.आई., कम्प्यूटर, फायर एण्ड सेफ्टी समेत 27 कंपनियों से संबंधित करीब 6 हजार 158 पदों पर भर्तियां होंगी।

जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित मेगा प्लेसमेंट कैंप में कंपनियों की तरफ से तत्काल ऑफर लेटर दिया जाएगा। भर्ती के लिए प्रदेश भर से इच्छुक आवेदक अपने सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस के साथ शामिल हो सकते हैं।

मेगा प्लेसमेंट कैंप की तैयारी को लेकर कलेक्टर अवनीश शरण ने ली बैठक।

मेगा प्लेसमेंट कैंप की तैयारी को लेकर कलेक्टर अवनीश शरण ने ली बैठक।

8वीं से लेकर ग्रेजुएट और ITI है शैक्षणिक योग्यता

भर्ती के लिए 8वीं-10वीं, 12वीं के साथ ही ग्रेजुएट, आईटीआई और एमबीए पास उम्मीदवार इसमें भाग ले सकते हैं। कंपनियों में पद के अनुसार शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। आवेदकों को उनकी शैक्षणिक और अनुभव प्रमाण पत्र सहित सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

7 हजार से 35 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी

रोजगार मेले में शामिल होने और चयनित उम्मीदवारों को उनकी शैक्षणिक योग्यता और पद के अनुसार सैलरी दी जाएगी। चयनित आवेदकों को न्यूनतम 7 हजार रुपए और अधिकतम 35 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी।

नोडल अधिकारी ने भी लखीराम ऑडिटोरियम का लिया जायजा।

नोडल अधिकारी ने भी लखीराम ऑडिटोरियम का लिया जायजा।

सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेगी कैंप

27 जून सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मेगा प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया हा रहा है। इसमें कृषि, उद्योग, निर्माण, इंश्योरेंस, सुरक्षा, फाइनेंस, बैंकिंग, सर्वेयर, आई.टी.आई., कम्प्यूटर, फायर एण्ड सेफ्टी जैसे विभिन्न 27 सेक्टरों से संबंधित कंपनी शामिल हैं।

सहायक कलेक्टर को बनाया नोडल अधिकारी

इस मेगा प्लेसमेंट कैंप की तैयारी शुरू हो गई है। सहायक कलेक्टर तन्मय खन्ना को कैंप आयोजन के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने सोमवार को ऑडिटोरियम और जिला रोजगार कार्यालय का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने 26 जून तक सभी तैयारी पूर्ण कर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

बता दें कि, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर स्थानीय युवाओं को नौकरी देने इस विशाल कैंप का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर अवनीश शरण ने युवाओं से इस मौके का लाभ उठाने की अपील की है। इस अवसर पर कोनी आदर्श आईटीआई के प्राचार्य अरुण कुमार सिंह, उप संचालक रोजगार एसी पहारे और सहायक संचालक कौशल विकास उमाकांत पटेल भी मौजूद रहे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular