Friday, April 19, 2024
Homeदेश-विदेशBREAKING- भिखारी के कमरे से मिले नोटों से भरे 2 संदूक, घंटों...

BREAKING- भिखारी के कमरे से मिले नोटों से भरे 2 संदूक, घंटों चली गिनती; इतनी रकम हुई बरामद….

तिरुपति: दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश की तिरुमाला पहाड़ियों पर स्थित भगवान तिरुपति बाला जी का मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. भगवान का ये धाम सबसे ज्यादा चढ़ावे वाले मंदिर के रूप में भी जाना जाता है. यूं तो हर धार्मिक स्थल में भगवान के नाम पर भीख मागने वालों की भीड़ लगी रहती है, पर कभी-कभी ऐसी खबर आ जाती है, जिससे लोग दंग हो जाते हैं. तिरुपति बाला जी मंदिर से ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां सिर्फ VIP श्रद्धालुओं को टीका लगाकर उनसे पैसा मांगने वाले याचक की मौत के बाद लाखों की रकम बरामद हुई है. आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं उस शख्स की पूरी कहानी….

‘सब यहीं पर धरा रहा जाता है’ कहावत है कि इंसान खाली हाथ आता है और खाली हाथ जाता है. यही बात इन याचक पर भी लागू हुई, अब उनकी संपत्ति सरकारी खजाने में पहुंच गई है.

तब और अब

अपनी युवावस्था में बालाजी के धाम पहुंचे श्रीनिवासन की तिरुपति के स्वामी के प्रति असीम आस्था थी. उनका स्वभाव बहुत अच्छा था. विनम्र होने के नाते लोग उन्हें पसंद करते थे. अक्सर श्रद्धालु उनसे अपने माथे पर टीका लगवाने के बाद ही बाहर निकलते थे. ये दोनो तस्वीर उनकी जवानी और वृद्धावस्था की हैं.

 वीआईपी भक्तों से मिली बड़ी दक्षिणा

कुछ समय पहले बॉलीवुड की प्रसिद्द अभिनेत्री जब वहां गईं तो भी श्रीनिवासन उनके पीछे पीछे गए और दक्षिणा लेकर ही पीछे हटे.

 मशीन के बाद हाथ से गिनती

टीटीडी अधिकारियों को पता चला कि श्रीनिवासन का कोई परिवार नहीं है. लोगों के उनकी संपत्ति पर दावे की आशंका के बीच प्रशासन ने विजिलेंस और राजस्व अधिकारियों की टीम के साथ  जांच की इस दौरान करीब 6 लाख 15 हजार 50 रुपये बरामद हुए.

संदूक में मिली रकम

पिछले एक साल से यह देखा जा रहा था कि अनधिकृत लोग शेषाचल नगर स्थित उनके घर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें अंदाजा था कि उनके पास लाखों रुपये हो सकते हैं. इसलिए पड़ोसियों ने TTD के अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी. ये वहीं रकम है जो उनके घर में मौजूद 2 संदूकों से बरामद हुई.

भिखारी की कहानी

64 साल के श्रीनिवासन तिरुमाला आने वाले वीआईपी तीर्थयात्रियों से भीख मांगते थे, वो वीआईपी भक्तों के पीछे तब तक नहीं हटते थे जब तक कि वो उन्हें टीका लगाकर उनसे भेंट न हासिल कर लें. उनके घर से इन्हीं दो बक्सों में लाखों की रकम बरामद हुई है.

कब्जे की फिराक में थे लोग

इसी कमरे पर कब्जा करने की कोशिश होने की खबर सामने आने के बाद प्रशासन ने आनन-फानन में कार्रवाई की.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular