Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 23वीं बैठक सम्पन्न

KORBA : नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 23वीं बैठक सम्पन्न

कोरबा (BCC NEWS 24): हिन्दी केंद्र सरकार के कार्यालयों की राजभाषा है, हमें इसके प्रति ईमानदारी से ज़िम्मेदारी निभाते हुए निरंतर इसके प्रयोग और विकास को सुनिश्चित करना होगा । उक्त उद्गार नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, कोरबा की बैठक में समिति अध्यक्ष राजीव खन्ना, मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी कोरबा ने व्यक्त की । नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति कोरबा की की 23वीं बैठक इंडियन ऑइल, कोरबा टर्मिनल के प्रशासनिक भवन स्थित सम्मेलन कक्ष में सम्पन्न हुई ।

बैठक में राजभाषा वार्षिक कार्यक्रम, रिपोर्ट का प्रेषण, प्रयोग, प्रचार-प्रसार तथा कार्यान्वयन के विभिन्न मदों पर विस्तृत चर्चा के साथ ही केंद्रीय विद्यालय-2 तथा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, एनटीपीसी इकाई के राजभाषा प्रगति की समीक्षा भी की गई । बैठक आरंभ होने से पूर्व इंडियन ऑइल के टर्मिनल प्रमुख श्री शास्वत राहा ने अध्यक्ष महोदय का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया । श्री राहा ने विभिन्न कार्यालयों से पधारे सभी प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कोरबा टर्मिनल की गतिविधियों से अवगत करवाया ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति अध्यक्ष श्री राजीव खन्ना, मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी कोरबा ने सभी सदस्य-कार्यालय के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि नराकास के माध्यम से हमें आपसी विचार-विमर्श करने के साथ ही एक-दूसरे से मिलने का मौका मिलता है । हमें राजभाषा संबंधी नियमों, नीतियों तथा प्रावधानों को गंभीरता से लेते हुए हिन्दी कार्यान्वयन और प्रचार-प्रसार को गति प्रदान करना है । श्री खन्ना ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से हम राजभाषा हिन्दी को एक नई दिशा देने में सफल होंगे ।  इस बैठक में विभिन्न सदस्य कार्यालयों के कार्यालय प्रमुख और राजभाषा पदाधिकारी उपस्थित थे । बैठक की कार्यवाही का संचालन नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सदस्य-सचिव पवन कुमार मिश्र, प्रबन्धक (राजभाषा) एनटीपीसी, कोरबा ने किया । 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular