Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBREAKING- एक और मंत्री की कोरोना से मौत, अब तक यहां 5...

BREAKING- एक और मंत्री की कोरोना से मौत, अब तक यहां 5 विधायक व 3 मंत्री की कोरोना से जा चुकी है जान…प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

लखनऊ 19 मई 2021। देश मे कोरोन की आयी दूसरी लहर ने हर तरफ तबाही मचाई है। इसके शिकार कई नेता और विधायक भी बने है। यूपी में कोरोना से अब तक 5 विधायक और 3 मंत्री की मौत हो चुकी है। मुजफ्फरनगर के चरथावल से विधायक और प्रदेश के राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना के कारण मंगलवार को निधन हो गया है.

उत्तर प्रदेश के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप का मंगलवार को निधन हो गया। 56 साल के कश्यप 27 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कुछ दिन होम आइसोलेशन में रहकर उन्होंने अपना इलाज कराया था। सांस लेने में दिक्कत शुरू हुई तो उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करा दिया गया, जहां मंगलवार की शाम उन्होंने आखिरी सांस ली। उन्हे बीते दिनों गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांसे ली

प्रधानमंत्री मोदी ने विजय कश्यप की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ‘भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!’

तीसरे मंत्री जिनकी कोरोना से मौत हुई

विजय प्रदेश के तीसरे मंत्री हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। इसके पहले प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण, और चेतन चौहान का निधन हो चुका है। भाजपा के 4 विधायकों की भी संक्रमण के चलते जान चली गई। इनमें लखनऊ विधायक सुरेश चंद्र श्रीवास्तव, औरैया सदर विधायक रमेश चंद्र दिवाकर, बरेली नवाबगंज के केसर सिंह गंगवार और दल बहादुर कोरी शामिल हैं।

विजय यूपी के पांचवे विधायक हैं जिनका कोरोना के कारण निधन हुआ है. इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन हो चुका है.

पहली बार हार का सामना करना पड़ा था विजय को 2007 में विजय कश्यप पहली बार चुनाव लड़े, लेकिन उनकी हार हो गई थी. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह चरथावल सीट से विधायक निर्वाचित हुए. कश्यप भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य भी रह चुके हैं.

कोरोना के मरीजों की संख्या में आई कमी
प्रदेश में लगातार कोविड के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. बीते 24 घंटों में कोविड-19 के राज्य में 8737 मरीज आए. वहीं 255 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा 20 मौतें मेरठ में हुई हैं. इसके अलावा लखनऊ में 19, कानपुर नगर में 12, सहारनपुर में 11 और आगरा में 10 मरीजों की मौत हुई है. राज्य के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार संक्रमण से अब तक राज्य में 18,072 लोग मरे हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular