Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : कलयुगी बेटे ने पिता की ली जान, नशे में फावड़ा...

छत्तीसगढ़ : कलयुगी बेटे ने पिता की ली जान, नशे में फावड़ा से हमला कर मार डाला, हल चलाने को लेकर हुआ था विवाद

बिलासपुर। पिता द्वारा खेत में हल चलाने के लिए कहने से नाराज बेटे ने फावड़ा से हमला कर पिता की हत्या कर दी। हत्या के आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के कुर्रोग थाना क्षेत्र की है।

थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया कि शनिवार 13 जुलाई को फगुना राम ने बगीचा थाना में शिकायत दर्ज कराई कि शनिवार की दोपहर लगभग 1.30 बजे वह पड़ोस में लड़ाई-झगड़े की आवाज सुन कर बाहर निकला तो उसने देखा कि उसके बड़े पिता ठाकुर नागवंशी (75 वर्ष) जमीन में गिरे हुए हैं और उसका आरोपित बेटा संजय नागवंशी उसे पानी पिलाने का प्रयास कर रहा था।

नशे में पिता पर कर दिया हमला

प्रार्थी के पूछने पर आरोपित संजय ने उसे बताया कि उसने नशे की हालत में अपने पिता की फावड़े से मार कर हत्या कर दी है। रिपोर्ट पर घटना स्थल पर पहुंची बगीचा पुलिस की टीम ने मृतक ठाकुर राम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आरोपित संजय नागवंशी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

पूछताछ में आरोपी बेटे ने पुलिस को बताया कि 13 जुलाई को वह सुबह से शराब के नशे में धुत्त था। दोपहर लगभग डेढ़ बजे उसके पिता मृतक ठाकुर नागवंशी ने उसे खेत में जा कर हल चलाने को कहा, लेकिन उसने मना कर दिया। इस बात को लेकर पिता पुत्र के बीच जमकर विवाद हुआ।

विवाद के दौरान उसने घर में रखे हुए फावड़े को उठा कर पिता पर हमला कर दिया। बेटे के आक्रमण से पिता ठाकुर नागवंशी के सिर और आंख में गंभीर चोट आई, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। मामले में कार्रवाई करते हुए बगीचा पुलिस ने आरोपित संजय नागवंशी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (1) के अंर्तगत अपराध पंजिबद्व करते हुए गिरफ्तार कर,न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular