Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : स्वीमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत, NIT थर्ड...

रायपुर : स्वीमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत, NIT थर्ड ईयर का स्‍टूडेंट था, तैरने के दौरान बेहोश होने से घटी घटना  

रायपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के तृतीय वर्ष के छात्र की स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। घटना 11 जुलाई शाम चार बजे के करीब की है। सरस्वती नगर थाना पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच करने तथा छात्र के पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजनों को दे दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक स्वीमिंग पूल में डूबने से कोंडरी आयुष की मौत हुई है। कोंडरी आयुष सेकेंड शिफ्ट में स्वीमिंग सीखने के लिए आया था। स्वीमिंग पुल में एम्स अस्पताल के एक डॉक्टर भी स्वीमिंग सीखने के लिए आए थे। आयुष तैरते हुए काफी दूर निकल गया। वापस लौटने के दौरान वह डूबने लगा। डॉक्टर ने छात्र को स्वीमिंग पूल में डूबते हुए देखा, इसके बाद डॉक्टर ने मौके पर उपस्थित स्वीमिंग पूल में तैनात सुरक्षा कर्मियों को छात्र को स्वीमिंग पूल से बाहर निकालने के लिए कहा।

पेट से पानी निकालने के बाद भी नहीं बची जान

पुलिस के अनुसार कोंडरी आयुष को स्वीमिंग पुल से बाहर निकालने के बाद डॉक्टर ने छात्र का पेट दबाकर पानी निकालने की कोशिश की तो छात्र ने उल्टी किया। इसके बाद छात्र को गंभीर स्थिति में उपचार के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया। पांच घंटे के उपचार के बाद भी कोंडरी आयुष को नहीं बचाया जा सका। छात्र के लंग्स में काफी मात्रा में पानी जमा होने की वजह से मौत होने की बात सामने आई है।

रायपुर अंतरराष्ट्रीय स्वीमिंग पूल संचालक पुष्पकांत चंद्राकर ने कहा, बच्चा शाम छह बजे की शिफ्ट में आया था। उसे तैरना आता था। अचानक से वह बेहोश हुआ। तत्काल उसे बाहर निकाला गया। इस दौरान एक डाक्टर भी स्वीमिंग कर रहे थे। उनके द्वारा बेट दबाया गया, इस दौरान उसने उल्टी की। इसके बाद तत्काल अस्पताल भेजा गया। पांच घंटे इलाज के बाद उसकी मौत हो गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular