Thursday, March 28, 2024
Homeदेश-विदेशBIG NEWS- हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार..? सामने आई पूरी...

BIG NEWS- हत्या के आरोपी पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार..? सामने आई पूरी सच्चाई

(Bcc News 24): ओलिंपिक में दो बार भारत के लिए मेडल जीत चुके हत्या के आरोपी सुशील को की अग्रिम जमानत याचिका को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने मंलगवार को खारिज की कर दी थी। उसके बाद से दिल्ली पुलिस गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है।

नई दिल्ली: छत्रसाल स्टेडियम मर्डर में वॉन्टेड पहलवान सुशील कुमार को लेकर खबर आई कि गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन कुछ ही देर बाद मीडिया में चल रही खबरें गलत साबित हुईं। सुशील कुमार अब भी फरार है और गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। एक सरकारी वकील ने एनबीटी को बताया कि पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी नहीं हुई है, मीडिया में कुछ खबरें चलीं जो सही नहीं हैं। सरकारी वकील ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से हुई बातचीत के आधार पर एनबीटी से यह बात कही।

ओलिंपिक में दो बार भारत के लिए मेडल जीत चुके हत्या के आरोपी सुशील की अग्रिम जमानत याचिका को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने मंलगवार को खारिज की कर दी थी। इससे एक दिन पहले दिल्ली पुलिस ने उनपर एक लाख और सहयोगी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी, जिसके बाद उन्होंने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी।

मेरठ टोल पर CCTV में कैद
छत्रसाल स्टेडियम में 4-5 मई की दरम्यान हुई हिंसा में ग्रीको रोमन रेसलर सागर की मौत के बाद से सुशील कुमार फरार है। एक विडियो फुटेज सामने आई है, जो मेरठ टोल प्लाजा की बताई जा रही है। सुशील कार की फ्रंट सीट पर बैठा दिख रहा, जबकि एक लंबा तगड़ा शख्स कार चला रहा है। फुटेज को 6 मई का बताया जा रहा है। पुलिस को युवक और कार की तलाश है। सूत्रों के मुताबिक, सुशील, हरिद्वार स्थित एक बाबा से मदद मांगने गया था।

सिर फटने से सागर की मौत
पहलवान सागर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक, सागर की मौत सिर पर किसी भारी चीज से प्रहार से हुई है। किसी लोहे की रॉड या लकड़ी के डंडे से बहुत तेजी से मारे जाने से सागर के सिर पर गंभीर चोट थी। सिर फटने से काफी मात्रा में खून बह गया। अस्पताल पहुंचने तक हालत बिगड़ चुकी थी। सागर के शरीर में कई जगह चोट के निशान पाए गए हैं। तफ्तीश में सामने आया था कि सागर की फावड़े के हत्थे से पिटाई की गई थी। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की गई थी।

कौन है अजय सहरावत
दिल्ली पुलिस ने सुशील के अलावा इस हत्याकांड में सिर्फ अजय कुमार सहरावत की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा है। वह रणहौला से कांग्रेस पार्षद सुरेश कुमार उर्फ सुरेश पहलवान उर्फ सुरेश बक्करवाला के बेटे हैं।अजय दिल्ली सरकार में फिजिकल एजुकेशन टीचर हैं, जो कॉन्ट्रैक्ट पर बताए जा रहे हैं। बक्करवाला गांव के मूल निवासी अजय के पिता सुरेश दिल्ली पुलिस में रहे हैं। करोल बाग थाने में 1993 में दर्ज एक केस के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। इस मामले में अदालत ने सुरेश को 2003 में सजा हुई थी, जो जेल में 2 साल 8 महीने काट चुके थे। पांच हजार रुपये जुर्माना भी हुआ था। पार्षद सुरेश ने 2017 एमसीडी इलेक्शन के दौरान दाखिल हलफनामे में इसका उल्लेख किया है।

सुशील कुमार पहलवान चाहे जितने भी अच्छे रहे हों, परंतु वे खुद को एक अच्छा इंसान साबित करने में नितांत असफल रहे। पिछले ओलंपिक में जब पहलवान नरसिंह यादव को बेहतर प्रदर्शन के अधार पर …+Rakesh Kumar Gaur

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular