Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : महिला ने की बेवफाई की सारी हदें पार, जेल में...

छत्तीसगढ़ : महिला ने की बेवफाई की सारी हदें पार, जेल में था पति तो बनाया अवैध संबंध, चुपके से शादी भी कर ली; पति जेल से निकला तो प्रेमी से हत्या करा दी

मनेंद्रगढ़: एक महिला ने बेवफाई की सारी हदें पार कर दीं। पति के जेल में रहने के दौरान उसने परिचित युवक (घर पर आना-जाना था) से अवैध संबंध बनाया। फिर चुपके से उससे शादी कर ली। जब पति जेल से निकला तो प्रेमी से यह कहा कि पति मारपीट करता है। उसे रास्ते से हटाना पड़ेगा। इसके बाद दोनों उसकी हत्या करने का मौका तलाशने लगे। इसी बीच 21 जुलाई को पति के कहने पर प्रेमी उसे अपनी कार से एमसीबी जिला ले गया। यहां रात में लौटते समय फरसे से गर्दन व सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने सोमवार को मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

एमसीबी एएसपी अशोक वाडेगांवकर ने बताया कि 22 जुलाई को बिहारपुर मेन रोड के किनारे सरई जंगल के पास अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। उसकी गर्दन, सिर एवं गाल पर धारदार हथियार के गहरे निशान मिले थे। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 103(1) बीएनएस कायम कर पुलिस जांच में जुट गई थी।

अज्ञात शव की पहचान करने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया गया। इसी बीच 25 जुलाई को अंबिकापुर निवासी महिला उमा गुप्ता अपने भाई एवं देवर के साथ थाना मनेन्द्रगढ़ पहुंची। उसने शव की पहचान अपने पति विरेन्द्र कुमार गुप्ता ठनगनपारा मायापुर अम्बिकापुर के रूप में की थी।

मामले में एसडीओपी ए. टोप्पो के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर जांच शुरू हुई। इस दौरान हत्यारे का कनेक्शन अम्बिकापुर से होनेे पर विशेष टीम अंबिकापुर पहुंची। संदेही विश्वनाथ चौधरी निवासी घुटरापारा मायापुर अम्बिकापुर को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर हत्या करना स्वीकार कर लिया। कार्यवाही में थाना प्रभारी अमित कश्यप, एसआई सत्येन्द्र सिंह, अभिषेक पांडेय, राकेश शर्मा, नईम अख्तर, इस्तायक खान, पुष्कल सिन्हा, प्रिंस राय, राकेश शर्मा सहित अन्य शामिल थे।

पति था जेल में, पत्नी ने प्रेमी से कर ली थी शादी

आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतक विरेन्द्र गुप्ता के घर उसका आना-जाना था। विरेन्द्र गुप्ता वर्ष 2022 में जेल में बंद था। इस बीच वह और मृतक की पत्नी उमा गुप्ता ने आपसी सहमति से बिना किसी को बताए मंदिर में शादी की थी।

उमा हमेशा बोलती थी कि उसका पति विरेन्द्र मारपीट करता है। पति के साथ नहीं रहना चाहती हूं। इसके बाद हम विरेन्द्र की हत्या करने सही समय का इंतजार कर रहे थे।

प्रेमी से कहा- आज रास्ते से हटाने का अच्छा मौका है

आरोपी विश्वनाथ चौधरी ने बताया कि 21 जुलाई को विरेन्द्र ने कहा कि किसी काम से जनकपुर (एमसीबी जिला) जाना है। तुम अपनी कार लेकर चलो। उसी बीच उमा फोन कर बोली कि आज अच्छा मौका है। इसका काम तमाम कर देना। इसके बाद उसने अपनी कार में फरसा रख लिया। फिर अम्बिकापुर से दोपहर 2-3 बजे जनकपुर जाने निकले।

जनकपुर से लौटते समय की हत्या

आरोपी ने बताया कि जनकपुर से वापसी के समय विरेन्द्र गुप्ता को अपनी गाड़ी में शराब पिलाते आ रहा था। बिहारपुर जंगल में विरेन्द्र ने लघुशंका करने कार रुकवाई।

वह सडक़ किनारे गया ही था कि मौका पाकर फरसे से विरेन्द्र के गर्दन, सिर एवं गाल पर जोरदार प्रहार किया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फिर वहां से कार लेकर भाग निकला। फिर कुछ देर बाद उमा को फोन कर बताया कि काम हो गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular