Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा(Bcc News 24)- दिव्यांग शिक्षक की कोरोना से मौत का मामला ;...

कोरबा(Bcc News 24)- दिव्यांग शिक्षक की कोरोना से मौत का मामला ; आपत्ति होने पर जांच टीम से अलग किये गए BEO एवं प्राचार्य….अब ये करेंगे जांच

कोरबा 23 मई 2021(Bcc News 24)। कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित दिव्यांग शिक्षक की मौत मामले को तूल पकड़ते देख जिला प्रशासन ने जांच के आंदेश दे दिये हैं।  हालांकि आदेश जारी होने के कुछ घंटे बाद ही फिर से आदेश में संशोधन कर नयी जांच टीम गठित की गयी है। जारी आदेश के मुताबिक  तहसीलदार इस मौत की जांच करेंगे, इस बाबत प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। दरअसल पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के तानाखार में प्राथमिक शाला में पदस्थ दिव्यांग शिक्षक सधवा बंजारे की बिलासपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

कोरोना ड्यूटी के दौरान दिव्यांग शिक्षक सधवा बंजारे संक्रमित हुए थे। जबकि राज्य शासन का स्पष्ट आदेश था कि कोरोना की ड्यूटी में दिव्यांग, गर्भवती और शिशुवती महिलाओं की ड्यूटी ना लगायी जाये, बावजूद नियमों को ताक पर रखकर दिव्यांग शिक्षक की ड्यूटी लगा दी गयी। 60 प्रतिशत दिव्यांग इस शिक्षक की ड्यूटी घर घर जाकर कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के सर्वे में लगायी गयी थी।

आज जो टीम गठित की गयी है, उसमें जिला प्रशासन ने इस मामले में तहसीलदार सोनित मेरिया की अगुवाई में चार सदस्यीय जांच टीम बनायी है। इस टीम में नायब तहसीलदार सुशील कुमार कुलमित्र, पोढ़ी के जनपद सीईओ व्ही के राठौर व कृषि विस्तार अधिकारी हरिपाल सिंह कंवर शामिल हैं

कल टीम की गयी थी घोषित

पोड़ी उपरोड़ा एसडीएम संजय मरकाम ने कल ही इस मामले में जांच के आदेश दिये थे। जांच टीम में तहसीलदार सोनित मेरिया, पोड़ी जनपद सीईओ वीके राठौर तो हैं, लेकिन दो सदस्यों को बदल दिया गया है। कल जांच टीम में इन दोनों के अलावे BEO एलएस जोगी और शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल पोड़ी-उपरोड़ा के प्राचार्य बीएल भारद्वाज को शामिल किया गया था। ये जांच टीम प्रतिवेदन 7 दिवस के भीतर समक्ष प्रस्तुत करने कहा गया है। हालांकि जांच दल में बीईओ को शामिल किये जाने पर आपत्ति जतायी गयी थी और बीईओ को जांच टीम से अलग करने की मांग की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular