Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों को किया नमन: झीरम श्रंद्धाजलि दिवस...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों को किया नमन: झीरम श्रंद्धाजलि दिवस के अवसर पर नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों को दी गई श्रद्धांजलि…

  • कलेक्टर श्रीमती कौशल सहित जनप्रतिनिधिगण भी श्रद्धांजलि सभा में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए शामिल



कोरबा /मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में नक्सल हमले में शहीद हुए नेताओं और जवानों को नमन करते हुए उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों की स्मृति में आयोजित झीरम श्रद्धांजलि दिवस के अवसर पर दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को नमन किया। मुख्यमंत्री ने इसे छत्तीसगढ़ एवं भारत के इतिहास का काला दिन बताते हुए शहीद हुए सभी लोगों एवं उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। झीरम श्रद्धांजलि दिवस के इस अवसर पर कलेक्टोरेट कोरबा के सभाकक्ष से कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सहित जिले के जनप्रतिनिधिगण भी वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहीदों के श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। जनप्रतिनिधिगण सहित मौजूद समस्त अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा दो मिनट का मौन धारण किया गया तथा राज्य को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए संकल्प लिया गया।
झीरम घाटी के नक्सल हमले में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता श्री विद्याचरण शुक्ल, श्री नंदकुमार पटेल, श्री महेन्द्र कर्मा, श्री उदय मुदलियार, श्री योगेंद्र शर्मा सहित अनेक नेतागण और सुरक्षा बलों के जवान शहीद हो गए थे। श्री बघेल ने शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर बस्तर विश्वविद्यालय और डिमरापाल स्थित स्वर्गीय श्री बलिराम कश्यप स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के अस्पताल का नामकरण शहीद श्री महेंद्र कर्मा के नाम पर किया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यसभा सांसद श्री पी.एल. पुनिया और छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न जिलों से विधायक तथा जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम से जुड़े। मुख्यमंत्री निवास में विधायक  श्री मोहन मरकाम और श्री बृहस्पति सिंह, मुख्यमंत्री के सलाहकार द्वय श्री विनोद वर्मा और श्री राजेश तिवारी, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू मौजूद रहे। कोरबा से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर, नगर निगम कोरबा महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्री श्याम सुंदर सोनी, पाली तानाखार विधायक श्री मोहित राम केरकेट्टा, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रियंका महोबिया एवं जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार सहित अधिकारी-कर्मचारीगण शामिल हुए।
कलेक्टर ने दिलाई शपथ – झीरम श्रद्धांजलि दिवस पर कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को हिंसा और नक्सलवाद का डटकर मुकाबला करने की शपथ दिलाई। कलेक्टर ने सभी उपस्थित लोगों को छत्तीसगढ़ राज्य में अहिंसा और सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हुए राज्य को फिर से शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित होने की भी शपथ दिलाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular