Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरनाबालिग प्रेमिका के साथ युवक को RPF ने पकड़ा: ओडिशा से भागकर...

नाबालिग प्रेमिका के साथ युवक को RPF ने पकड़ा: ओडिशा से भागकर पुणे जा रहे थे दोनों, रायपुर स्टेशन पर लड़की को गुमसुम देख पुलिस को हुआ शक; वापस घर भेजा..

रायपुर की RPF की टीम के क्विक एक्शन की वजह से बच्ची घर वालों तक पहुंचा दी गई।

रायपुर/ रायपुर के रेलवे स्टेशन प्यार में नासमझी करने वाले जोड़े को रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की टीम ने पकड़ा। पूछताछ करने पर पता चला कि लड़की नाबालिग है। युवक इसे घर से भगाकर लाया था दोनों ओडिशा से भागकर पुणे जाने के लिए निकले थे। रायपुर रेलवे स्टेशन रुकने के दौरान पुलिस को इन पर शक हुआ। ओडिशा की पुलिस से संपर्क किया गया और अब लड़की को वापस स्थानीय पुलिस की मदद से उसके घर भेजा गया है।

गुमसुम लड़की को देख पुलिस को हुआ शक
ओडिशा के काटाभांजी से नाबालिग प्रेमिका को साथ लेकर विक्रम केशरी निकला था। वहां से दोनों ट्रेन के जरिए रायपुर तक आए। दूसरी ट्रेन के जरिए यहां से पुणे जाना चाहते थे। विक्रम ओडिशा के बलांगीर का रहने वाला है। दोनों सोमवार को रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बैठे थे। लड़की मायूस होकर बैठी थी। RPF की टीम गश्त पर थी। उन्हें शक हुआ तो पूछताछ की गई।

लड़की और लड़के के जवाब गोल-मोल से लगे तो फिर से पूछताछ की गई। लड़के ने बताया कि वो दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। घर वाले रिश्ते से खुश नहीं इसलिए भागकर यहां आ गए। टीम ने लड़की के नाबालिग होने की वजह से चाइल्ड लाइन से संपर्क किया। अब टीम भी मौके पर पहुंची। इसके बाद ओडिशा के काटाभांजी पुलिस से रायपुर की टीम ने संपर्क साधा।

सहेली के घर जाने का बहाना
वहां से पता चला कि दोनों के घर से भागने की रिपोर्ट पहले ही थाने में दर्ज है। लड़की ने घर वालों से कह दिया था कि वो सहेली से मिलकर लौट आएगी। मगर दिनभर न लौटने के कारण घर वालों ने पुलिस थाने में कंप्लेन दर्ज करवाई, घर वालों को इस बात का शक पहले से था कि विक्रम के साथ ही उनकी बेटी भागी होगी। विक्रम के खिलाफ शिकायत दर्ज थी।

काटाभांजी पुलिस ने कहा कि वो दोनों को लेने आ रहे हैं। रातभर रायपुर RPF और चाइल्ड लाइन की निगरानी में रहे इस जोड़े को मंगलवार को काटाभांजी पुलिस के हवाले किया गया। अब पुलिस लड़की के परिजनों से बात कर इस केस में उनकी काउंसिलिंग करेगी। बच्ची को भी समझाइश दी गई, मामले में युवक के खिलाफ दर्ज केस पर अब आगे एक्शन लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular