Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायगढ़पूर्व मंत्री का अवसान: डॉ. शक्राजीत नायक का हार्ट अटैक से निधन,...

पूर्व मंत्री का अवसान: डॉ. शक्राजीत नायक का हार्ट अटैक से निधन, अजीत जोगी सरकार में सिंचाई मंत्री रहे; कोरोना को हराया, फिर भी नहीं बची जान…

रायपुर/ छत्तीसगढ़ की अजीत जोगी सरकार में सिंचाई मंत्री रहे डॉ. शक्राजीत नायक (78) का शनिवार सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। करीब एक माह से रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। उन्होंने कोरोना को भी मात दे दी थी, लेकिन जिंदगी की जंग हार गए। उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव रायगढ़ के बरमकेला के ग्राम नवापल्ली में किया जाएगा। उनके बेटे प्रकाश नायक अभी रायगढ़ से कांग्रेस विधायक और पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं।

जानकारी के मुताबिक, डॉ. शक्राजीत नायक करीब एक माह पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर स्थित बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। इसके बाद उनकी हालत में सुधार होने लगा और वेंटिलेटर हटा लिया गया था। उन्होंने कोरोना को भी मात दे दी थी। डॉ. नायक रायगढ़ से तीन बार विधायक चुने गए थे। पहली दो बार भाजपा और फिर कांग्रेस से चुनाव लड़े। वे साल 2001 से 2003 तक अजीत जोगी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

नागपुर यूनवर्सिटी में जूलॉजी के प्रोफेसर, कृषि में नई तकनीकि लेकर आए
डॉ. शक्राजीत नायक ने एक शिक्षक से लेकर राजनीति तक का सफर तय किया। इस दौरान वे कृषि क्षेत्र में नई तकनीकि लेकर आए। उनके कार्यों को देखते हुए प्रदेश की दूसरी विधानसभा के दौरान उन्हें उत्कृष्ट विधायक के तौर पर पुरस्कृत किया गया था। जूलॉजी विषय से MSc से टॉप करने के बाद डॉ. शक्राजीत नायक ने एंटोमालॉजी (कीट विज्ञान) में PHd की। फिर नागपुर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बने और बाद में बल्लारपुर में गुरुनानक डिग्री कॉलेज के प्राचार्य। सामाजिक कार्यों के लिए उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

डेढ़ माह में कोरोना से 4 कांग्रेस नेताओं की हो चुकी है मौत
प्रदेश में डेढ़ माह के दौरान 4 कांग्रेस नेताओं की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। सबसे पहले 6 अप्रैल को गरियाबंद में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ममता राठौर का निधन हुआ था। फिर 10 अप्रैल को गरियाबंद में ही छुरा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजू ठाकुर की मौत हुई। फिर 25 अप्रैल को बिलासपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रह चुके बसंत शर्मा का निधन हो गया। संक्रमण के बाद उन्हें हार्ट अटैक आ गया। फिर 11 मई को बीजापुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राधिका तेलम का निधन हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular