Tuesday, October 8, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : स्वामी आत्मानंद स्कूल के 8वीं के छात्र की मौत, अचानक...

छत्तीसगढ़ : स्वामी आत्मानंद स्कूल के 8वीं के छात्र की मौत, अचानक उल्टी होने पर ऑटो से अस्पताल ले जा रहें थे, रास्ते में तोड़ा दम; परिजन सदमे में

भिलाई: स्वामी आत्मानंद स्कूल में 8 वीं के छात्र को उल्टी हुई। तत्काल ऑटो से उसे अस्पताल ले जाया लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया। बच्चे की मौत से पूरे गांव में शोक है।

नंदिनी थाना टीआई मनीष शर्मा ने बताया कि घटना मंगलवार को दोपहर करीब 12.20 बजे स्कूल की है। ग्राम कोडिया निवासी रौनक देशलहरे पिता खेम प्रसाद देशलहरे (13 वर्ष) रोज की तरह ऑटो से सुबह 7.30 बजे स्वामी आत्मानंद वार्ड-7 अहिवारा पढ़ने गया। दोपहर 12.15 बजे उसकी छुट्टी हुई। ऑटो चालक उसका इंतजार कर रहा था। वह घर जाने बाहर निकला और अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई। उसे उल्टी होने लगी। ड्राइवर ने छात्र को पानी पिलाया और नंदिनी नर्सिंग होम ले गया। जहां स्थिति गंभीर देखकर डॉक्टरों ने अहिवारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने की सलाह दी। चालक उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों को मृत मिला जिगर का टुकड़ा

सूचना मिलने पर परिजन अस्पताल पहुंचे, लेकिन जिगर का टुकड़ा उन्हें मृत मिला। अस्पताल प्रबंधन ने छात्र के शव का पोस्टमॉर्टम कराया। इसके बाद शव परिजनों को सौप दिया। टीआई मनीष शर्मा ने बताया कि रौनक के पिता खेमप्रकाश देशलहरे एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। वह ड्यूटी से अस्पताल पहुंचा। उसने पूछताछ में बताया कि रौनक को 10 दिनों से पीलिया थी। उसका इलजा चल रहा था।

फर्स्ट बेंच पर बैठता था छात्र

स्वामी आत्मनांद स्कूल के प्राचार्य उत्तम साहू ने बताया कि उन्हें सूचना 12.30 बजे अस्पताल से मिली। तत्काल अस्पताल पहुंचे। उसे मृत पाया। रौनक रोज समय पर स्कूल पहुंचता था और फर्स्ट बेंच में बैठता था। बुधवार से बच्चों का पेपर था। इसी कारण वह घर से ही तबियत खराब हालत में स्कूल आया गया। छुट्टी के बाद वह घर जाने के लिए निकला था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular