Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला की इलाज के...

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में स्वाइन फ्लू से पीड़ित महिला की इलाज के दौरान मौत, 2 नए मरीज भी मिले, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी टेंशन

बिलासपुर। जिले में स्वाइन फ्लू और डेंगू का खतरा खतरा बढ़ा हुआ है. इस बीच स्वाइन फ्लू (Swine Flu) से ग्रसित एक मरीज की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि स्वाइन फ्लू से पीड़ित 33 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो नए मरीजों की भी पुष्टि हुई है. स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या अब 100 तक पहुंचने वाली है. स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू और डेंगू के बढ़ते खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी किया है.

बिलासपुर जिले में डायरिया, मलेरिया के फैले संक्रमण के बाद अब स्वाइन फ्लू और डेंगू का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिले में स्वाइन फ्लू के अब तक 96 मरीजों की पहचान हो चुकी है. जिनमें से 40 एक्टिव केस हैं. स्वाइन फ्लू से शहर में तीसरी मौत हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार, हेमू नगर की रहने वाली 33 वर्षीय महिला की तबीयत कुछ दिनों से खराब थी. तेज बुखार और सर्दी खांसी से पीड़ित महिला का निजी अस्पताल में इलाज कराया गया. जहां डॉक्टर द्वारा दी गई दवा खाने के बावजूद महिला का स्वास्थ्य ठीक नहीं हुआ. परिजनों ने जब उसका स्वाइन फ्लू टेस्ट कराया तो वह पॉजिटिव निकली. जिसके बाद महिला को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular