Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मंत्रालय में अच्‍छी पहचान का दिया झांसा, पटवारी की नौकरी...

छत्तीसगढ़ : मंत्रालय में अच्‍छी पहचान का दिया झांसा, पटवारी की नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 5 लाख रुपए, रायपुर से आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में पटवारी की नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी जुगल किशोर साहू को रायपुर के सेजबहार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला चांपा थाना क्षेत्र के बेलदार पारा का है।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, बेलदार पारा निवासी इसाक मसीह ने 28 अगस्त 2024 को चांपा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, उनके बेटे शशांक मसीह की मुलाकात आरोपी जुगल किशोर साहू से चांपा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में हुई थी।

मंत्रालय में अधिकारियों से अच्‍छी पहचान का दिया झांसा

सफर के दौरान जुगल किशोर ने बताया कि उसकी मंत्रालय में अधिकारियों से अच्‍छी पहचान है और वो उसकी पटवारी की नौकरी लगवा देगा। उसने शशांक को पटवारी की नौकरी दिलाने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की। पहले ढाई लाख रुपए एडवांस देने की बात हुई, जबकि शेष राशि काम होने के बाद देने का वादा किया गया।

पुलिस जालसाज को रायपुर से किया पकड़ा

शशांक ने पटवारी की नौकरी के लिए फार्म भरने के बाद जुगल किशोर को ढाई लाख रुपए नकद दिए। हालांकि, जब नौकरी नहीं मिली, तो इसाक मसीह ने चांपा थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी जुगल किशोर रायपुर के सेजबहार इलाके में छिपा हुआ है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, जहां उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

आरोपित जुगल किशोर खुद को एक एनजीओ का संचालक बताता था और मंत्रालय में उच्च अधिकारियों और मंत्रियों से जान-पहचान का दावा कर बेरोजगार युवाओं से ठगी करता था। पुलिस को आशंका है कि उसने अन्य लोगों से भी इसी तरह नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगे हैं, और अब इस मामले की गहन जांच की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular