Wednesday, October 23, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाअंबिकापुर : बहुचर्चित अक्षत अग्रवाल मर्डर केस... सच जानने पुलिस आरोपी का करेंगी...

अंबिकापुर : बहुचर्चित अक्षत अग्रवाल मर्डर केस… सच जानने पुलिस आरोपी का करेंगी नार्को, ब्रेन मैपिंग व लाई डिटेक्ट टेस्ट; कोर्ट से मिली मंजूरी

अंबिकापुर: शहर के बहुचर्चित अक्षत अग्रवाल मर्डर केस का सच जानने अब पुलिस आरोपी संजीव मंडल उर्फ भानू बंगाली का नार्को टेस्ट कराएगी। इसके अलावा उसका लाई डिटेक्ट व ब्रेन मैपिंग टेस्ट भी होगा। पुलिस ने इसके लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। कोर्ट ने तीनों टेस्ट कराने की मंजूरी भी दे दी है। इसके अलावा आरोपी ने भी टेस्ट कराने की अपनी सहमति दी है। आरोपी का नार्को टेस्ट तो छत्तीसगढ़ में ही होगा, लेकिन लाई डिटेक्ट टेस्ट व ब्रेन मैपिंग टेस्ट गुजरात के गांधीनगर स्थित एफएसएल में होगा। हालांकि अभी टेस्ट की तिथि तय नहीं है।

अक्षत अग्रवाल की हत्या आखिर क्यों की गई? उसने अपनी ही हत्या की सुपारी क्यों दी? आज यह हर कोई जानना चाह रहा है। लेकिन आरोपी पुलिस की हिरासत फिर 3 दिन की रिमांड में बस अपनी इसी बात पर अडिग रहा कि अक्षत ने ही उसे अपनी हत्या करने कहा था।

Akshat Agrawal murder case

इसके लिए पिस्टल व कारतूस भी वह खुद लेकर आया था। आरोपी का यह बयान किसी के गले नहीं उतर रहा है। अब अक्षत की हत्या का सच जानने पुलिस आरोपी भानू बंगाली का नार्को टेस्ट कराएगी। इसके लिए कोर्ट से उसे मंजूरी भी मिल गई है।

गुजरात में होगा टेस्ट, तिथि तय नहीं

सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने बताया कि अक्षत की हत्या का पूरा सच जानने कोर्ट से नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट व लाई डिटेक्ट टेस्ट कराने हमने आवेदन किया था। कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी है।

Akshat Agrawal murder case

नार्को टेस्ट तो छत्तीसगढ़ में ही हो जाएगा, लेकिन ब्रेन मैपिंग टेस्ट व लाई डिटेक्ट टेस्ट के लिए आरोपी को गुजरात के गांधीनगर स्थित एफएसएल ले जाया जाएगा। अभी तक गांधीनगर एफएसएल से तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

ये है मामला

शहर के मनेंद्रगढ़ मार्ग स्थित अंबिका स्टील के संचालक महेश केडिया के पुत्र अक्षत अग्रवाल की 20 अगस्त को भगवानपुर निवासी संजीव मंडल उर्फ भानू बंगाली ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसने अक्षत के सीने में 3 गोलियां मारी थी। पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि अक्षत ने ही उसे अपनी हत्या कराने की सुपारी दी थी।

Akshat Agrawal murder case

इसके बदले अक्षत ने उसे 50 हजार रुपए व अपने सोने की चेन दी थी। उसने यह भी कहा था कि अक्षत खुद पिस्टल व कारतूस लेकर आया था। पुलिस ने आरोपी के पास से 50 हजार रुपए, 3 महंगी पिस्टल व 31 जिंदा कारतूस भी बरामद किए थे। इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया था।

पुलिस ने मृतक के परिजनों से भी पूछताछ की थी। मृतक के पिता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे की किसी साजिश के तहत हत्या की गई है। वह जमीन का कारोबार करना चाहता था, चूंकि आरोपी भानू बंगाली उनका पूर्व कर्मचारी रह चुका था, वह जमीन का भी कारोबार करता था। उन्होंने मामले की जांच की मांग की थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular