Thursday, September 19, 2024




Homeछत्तीसगढ़रायपुर : मंत्री रामविचार नेताम ने विशेष स्कूल के बच्चों के साथ...

रायपुर : मंत्री रामविचार नेताम ने विशेष स्कूल के बच्चों के साथ मनाया शिक्षक दिवस

  • शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

रायपुर: कृषि तथा आदिम जाति एवं अजा विकास मंत्री श्री रामविचार नेताम के मुख्य आतिथ्य में जस्टिस तनखा मेमोरियल रोटरी स्कूल फार स्पेशल चिल्ड्रन में शिक्षक दिवस मनाया गया। श्री नेताम ने इस अवसर पर स्कूल के शिक्षकों को शाल एवं श्रीफल से सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक श्री अमर अग्रवाल ने की। मंत्री श्री नेताम ने स्कूल को एक लाख रूपये की मदद की घोषणा की। उन्होंने स्वेच्छानुदान मद से 11 हजार रूपये भी दिए।

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित
शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित
शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

मुख्य अतिथि की आसंदी से श्री नेताम ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन करते हुए कहा कि आज शिक्षा सहित हर क्षेत्र में क्रांति हो रही है। शिक्षा में क्रांति लाने में शिक्षकों का अहम योगदान है। शिक्षकों के पढ़ाने का तरीका बदल गया है। लेकिन इस बदलाव के साथ-साथ हमें इसकी गुणवत्ता को बनाये रखना होगा। बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास करने की जिम्मेदारी भी शिक्षकों की है। माता-पिता एक बच्चे को जन्म देते हैं लेकिन उसके व्यक्तित्व को गढ़ने की जवाबदारी शिक्षकों की होती है। स्कूल पहुंचने पर विशेष बच्चों द्वारा अतिथियों को तिलक लगाकर एवं स्वयं के द्वारा निर्मित पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया। विशेष स्कूल के अध्यक्ष एसपी चतुर्वेदी ने अतिथियों को शाला का भ्रमण कराकर बच्चों के प्रशिक्षण की जानकारी दी गई। विशेष बच्चों ने मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

अध्यक्ष श्री चतुर्वेदी ने शाला के विस्तार के लिए शासकीय भवन अथवा शासकीय भूमि की मांग करते हुए मंत्री को ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम का संचालन सचिव श्री आर. के. सक्सेना एवं आभार ज्ञापन श्री संजय दुबे ने किया। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में बिलासपुर इनरव्हील क्लब के अध्यक्ष श्रीमती जीके पिल्ले, सचिव संगीता पानफर, रोटरी क्लब अध्यक्ष श्री पवन नालोटिया, रोटरी क्लब सचिव श्रीमती शैलजा शुक्ला, श्री प्रणव शर्मा आदि बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम के सफल आयोजन में शाला के कोषाध्यक्ष श्री नवनीत अग्रवाल, ट्रस्टी डॉ. आरपी मिश्रा, श्री एनके वर्मा, प्रभारी प्राचार्य श्रीमती कांति दुबे का सराहनीय योगदान रहा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular