Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर: 23 घंटे बाद मिला खारुन में डूबे युवक का शव; मां-बाप...

रायपुर: 23 घंटे बाद मिला खारुन में डूबे युवक का शव; मां-बाप की इकलौती संतान था, बिना बताए दोस्तों के साथ हर संडे जाता था नदी किनारे, इसी आदत ने ले ली जान…

रायपुर की खारुन नदी में डूबे 19 साल के अर्सलान का शव करीब 23 घंटे बाद नदी से बाहर निकाला गया। रविवार की दोपहर करीब 1 बजे उसके डूबने की खबर आई। सोमवार को लगभग 12 बजे उसका शव रेस्क्यू टीम को मिला। यहां से शव पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल की मर्चूरी लाया गया। अर्सलान रायपुर के ताज नगर इलाके का रहने वाला था। अर्सलान अपने माता-पिता की इकलौती संतान था।

शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

पिछले कुछ वक्त से अर्सलान अपने पिता शब्बीर के साथ टाइल्स से जुड़े काम-काज में हाथ बंटाता था। मृतक के चाचा लाल मोहम्मद ने बताया कि वो अपने दोस्तों के साथ हर संडे इसी तरह नदी किनारे नहाने जाया करता था। जब रविवार को ये हादसा हो गया तब हमें पता चला, नदी जाने के बारे में खुद कभी हमें अर्सलान ने नहीं बताया था। हादसा कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी के पास स्थित सात पाखड़ घाट पर हुआ था।

शव को जब अंबेडकर अस्पताल लाया गया तो उसके परिजन बाहर खड़े देखते रहे।

शव को जब अंबेडकर अस्पताल लाया गया तो उसके परिजन बाहर खड़े देखते रहे।

मां कर रही थी बेटे का इंतजार, आई मौत की खबर
मृतक के परिचित शेख इमरान ने बताया कि सब कुछ सामान्य था। सुबह जब अर्सलान निकला तो दोपहर तक युवक की मां और परिजन उसके लौटने का इंतजार कर रहे थे। अचानक फोन पर अर्सलान के दोस्तों ने उसके डूबने की जानकारी दी। ये खबर पाकर अर्सलान के चाचा फौरन मौके पर पहुंचे। तब वहां रेस्क्यू टीम उसे ढूंढने में लगी थी। शाम 5 बजे अंधेरा होने के बाद टीम ने रेस्क्यू बंद कर दिया था।

SDRF की टीम के गोताखोरों ने शव को पानी से बाहर निकाला।

सुबह 6 बजे युवक के परिजन मौके पर पहुंचे पुलिस और रेस्क्यू टीम भी आई। SDRF की बोट में लगी मोटर से पानी को वाइब्रेट किया जा रहा था। गोताखारे भी गहरी नदी में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर उतरे हुए थे। सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे के आस-पास अर्सलान का शव टीम को मिला।

अर्सलान की मौत के बाद अब परिवार बेहद गमगीन है।

अर्सलान की मौत के बाद अब परिवार बेहद गमगीन है।

न युवक को तैरना आता था न दोस्तों को
अब तक हुई जांच में बात सामने आई कि अर्सलान को अच्छी तरह तैरना नहीं आता था। उसके दोस्त भी तैरना नहीं जानते थे। किनारे से अर्सलान नदी में कूदा मगर हल्के बहाव में ही वो गहरे हिस्से में पहुंच गया। इस जगह से वो खुद को निकाल न सका। उसे डूबता देख उसके दोस्तों ने भी उसे बचाने की कोशिश की मगर वो खुद भी डूबने लगे। पानी का दबाव न झेल सके। ये सब सिर्फ 10 से 15 मिनट तक ही हुआ और फिर अर्सलान दोस्तों की आंखों से ओझल हो गया। वह डूब चुका था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular