Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद, स्वास्थ्य ​मंत्री सिंहदेव बोले,...

छत्तीसगढ़: प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद, स्वास्थ्य ​मंत्री सिंहदेव बोले, 7 जून के बाद ही वैक्सीन आने की संभावना

रायपुर। प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद हो गया है, टीका समाप्त होने के कारण वैक्सीनेशन सेंटर बंद हुए हैं, प्रदेश में सवा करोड़ लोगों का टीकाकरण होना है, जिसमें अभी केवल करीब 8 लाख लोगों को ही टीका लगा है। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य ​मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही है।

इसके अलावा टीएस सिंहदेव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है, अब प्रदेश में 7 जून के बाद ही वैक्सीन आने की संभावना है।

कोविड 19 की दूसरी लहर की वजह से मौतों की संख्या नहीं थम रही है। हालांकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार जरुर थमी है, ये स्थिति लॉकडाउन में गतिविधियों के थमने से आई है। इस समय कोरोना वैक्सीनेशन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी  जा रही है। वहीं इस बीच राजधानी रायपुर में  70 फीसदी वैक्सीन सेंटर बंद हो गए हैं।

वैक्सीन की कमी से स्वास्थ्य विभाग ने ये टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए हैं। अब राजधानी के 4 केंद्रों पर  टीका लगाया जा रहा है। 18+ कैटेगरी में 13 केंद्रों पर वैक्सीनेशन हो रहा था , अब इसकी संख्या सीमित हो गई है। अब राजधानी में केवल 4 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular