Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़12 बोर्ड बिग ब्रेकिंग : CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित…. प्रधानमंत्री...

12 बोर्ड बिग ब्रेकिंग : CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित…. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय…

नईदिल्ली 1 जून 2021। CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खबर आ रही है। CBSE ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया।प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर स्थिति अभी माकुल नहीं है, ऐसे में परीक्षा कराने का दवाब नहीं दिया जा सकता। छात्रों के स्वास्थ्य की चिंता सबसे जरूरी है, ऐसे में परीक्षा नहीं कराया जा सकता। इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे.

इससे पहले शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला लेने वाले थे मगर अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. शिक्षा मंत्रालय को परीक्षाओं के संबंध में अपने फैसले की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को 03 जून तक देनी है. केंद्र सरकार ने कल 31 मई को सुप्रीम कोर्ट से परीक्षाओं पर निर्णय लेने के लिए 2 दिनों का समय मांगा था. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस बैठक की अध्‍यक्षता की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular