Saturday, September 21, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : स्वच्छता ही सेवा अभियान : स्कूलों में स्वच्छता आधारित विभिन्न...

KORBA : स्वच्छता ही सेवा अभियान : स्कूलों में स्वच्छता आधारित विभिन्न इवेंट हुए आयोजित

  • पाम मॉल एवं टी.पी.नगर चौक से चला स्वच्छता ही सेवा अभियान, लोगों ने ली स्वच्छता शपथ, किए हस्ताक्षर

कोरबा (BCC NEWS 24): नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों में स्वच्छता आधारित विविध इवेंट्स का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने ड्राईंग, निबंध, स्लोगन, कबाड से जुगाड़ माडल, रंगोली आदि के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया, वहीं टी.पी.नगर चौक एवं वहॉं पर स्थित पाम मॉल व व्यवसायिक परिसर में स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया, नागरिकों ने स्वच्छता शपथ ग्रहण की एवं स्वच्छता शपथ पर अपने हस्ताक्षर किए।

शासन के दिशा निर्देशों के तहत कोरबा जिले में कलेक्टर श्री अजीत वसंत के मार्गदर्शन एवं निगम आयुक्त व जिला पंचायत सीईओ सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई के दिशा निर्देशन में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत स्वच्छता पखवाडे़ का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत स्वच्छता में भागीदारी के विभिन्न सेवा कार्यो व कार्यक्रमों के साथ-साथ स्वास्थ्य केन्द्रों, विद्यालयों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, सार्वजनिक स्थलों, आवासीय व व्यवसायिक परिसरों, स्ट्रीट फुडजोन, वेंडर जोन सहित अन्य स्थलों पर विशेष स्वच्छता कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। नगर निगम कोरबा के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी ने बताया कि इसी कड़ी में अभियान के अंतर्गत निगम क्षेत्रांतर्गत विभिन्न विद्यालयों यथा रामपुर स्कूल, अंधरीकछार स्कूल, कस्तुरबा गांधी विद्यालय, डिंगापुर स्कूल सहित संकुल के अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने ड्राइंर्ग, निबंध, स्लोगन, कबाड़ से जुगाड़ माडल, रंगोली आदि विविध इवेंट्स के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया तथा स्वच्छता में सबकी भागीदारी का आव्हान किया। छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता शपथ ग्रहण की, स्वच्छता को अपनाने तथा इस हेतु औरों को प्रेरित करने के संकल्प को दोहराया।

स्वच्छता शपथ ग्रहण की, किए हस्ताक्षर

डॉ.तिवारी ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत बुधवार को टी.पी.नगर चौक एवं वहॉं पर स्थित पाम मॉल व व्यवसायिक परिसर में अभियान संचालित किया गया, इस मौके पर नागरिकों को स्वच्छता शपथ दिलाई गई, स्वच्छता में उनकी सक्रिय भागीदारी व स्वच्छता अपनाने  तथा इस हेतु औरों को भी प्रेरित करने के संकल्प को नागरिकों ने दोहराया। इस मौके पर पाम मॉल प्रवेशद्वार के समीप स्थापित स्वच्छता शपथ बोर्ड पर नागरिकों ने हस्ताक्षर कर अपने घर व आसपास तथा अपने शहर को स्वच्छ रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular