Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़भिलाई में कबूतर चोर मासूम बच्चे: 3 दिन में 19 कबूतरों की...

भिलाई में कबूतर चोर मासूम बच्चे: 3 दिन में 19 कबूतरों की चोरी, खुर्सीपार पुलिस ने खोजबीन की तो मिल गए सारे कबूतर, पढ़िए इस खुलासे की पूरी कहानी

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल खुर्सीपार जागीरदार चौक के पास के मोहल्ले में कुछ परिवार कबूतर पालने के शौकीन है। अचानक कबूतरों की चोरी होना शुरू हुई। और सात दिनों में तीन घरों से दो-दो बार चोरी हुई, जिसमें एक-एक करके 19 कबूतर चोरी हो गए।
कबूतरों की चोरी का मामला थाने पहुंचा
भिलाई के कबूतर मालिकों ने इसकी शिकायत खुर्सीपार थाने में की, क्यों कि चोरी नए तरीके की थी। पकड़ने के लिए तरीका भी अलग अपनाया गया। आस-पास के चार मुहल्लों को चिन्हित कर प्रत्येक घर का सर्वे किया गया। बड़ी मुश्किल से यह पता चला कि एक घर मे पालतू जानवर पछी बहुत दिखते है। पुलिस उस घर पर गई। वहां देखा तो वहां एक पूरे कमरे में काफी संख्या में कबूतर है, और दो बच्चे उनको दाना खिला रहे है।

दुर्ग पुलिस ने कबूतर चोरी करने का खुलासा किया है। बच्चे कबूतरों को दाना खिलाते मिले।

दुर्ग पुलिस ने कबूतर चोरी करने का खुलासा किया है। बच्चे कबूतरों को दाना खिलाते मिले।

चोर कोई ओर नहीं बल्कि मासूम बच्चे निकलें
खुर्सीपार पुलिस ने बच्चों से पूछा कि यह सब कबूतर तुम्हारे है तो जवाब मिला हां, कहां से लाए , तो बड़ी मासूमियत भरा जवाब मिला कि सर चोरी किए है। क्यों चोरी किए? हमें पालना अच्छा लगता है, लेकिन खरीदने के लिए हमारे पास पैसे नही है। और क्या-क्या चोरी करते हो? तो जवाब मिला कि कुत्ते के बच्चे भी चुरा लेते है। वहीं देखा गया तो कुत्ते के कुछ छोटे पिल्ले भी थे।
पुलिस ने कबूतर मालिकों को बुलाया। सभी कबूतरों की पहचान कराई गई तो सभी ने अपने कबूतर पहचान लिए। बच्चों के माता-पिता को समझाया गया। उनकी गलती का अहसास दिलाया गया। कबूतरों को उनके मालिक को सौंप दिया गया। सभी मालिको ने खुर्सीपार पुलिस का धन्यवाद किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular