Tuesday, September 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाजशपुरनगर : अवैध परिवहन कर रहें तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक को...

जशपुरनगर : अवैध परिवहन कर रहें तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक को लिया चपेट में, मौके पर युवक की मौत, चालक फरार

जशपुरनगर: अवैध उत्खनन कर मुरूम लेकर शहर की ओर आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक को रौंद दिया। दुर्घटना में बाइक चला रहे किशोर की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। घटना के बाद अवैध उत्खनन को लेकर स्थानीय रहवासियों में नाराजगी है। घटना शहर के वार्ड क्रमांक 7 की है।

स्थानीय महिला सुशीला भगत ने बताया कि आशींष भगत (17) घरेलू समान लेने के लिए बाइक क्रमांक सीजी 14 एमटी 4365 गया हुआ था। सामान लेकर वापस घर लौटने के दौरान निर्माणाधीन रीपा के पास अवैध उत्खनन का मुरूम लेकर आ रहे ट्रैक्टर क्रमांक 14 एमएन 9588 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक तेज गति से वाहन चलाते हुए सामने आ रही बाइक को चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों बताया कि मृतक आशीष अपने साइड में था। तेज रफ्तार ट्रैक्टर का चालक ढलान में उतर रहे वाहन को नियंत्रित नहीं कर पाया और बाइक को कुचलते हुए सड़क किनारे स्थित गड्ढे में उतर गया। ट्रैक्टर के पहिए के नीचे कुचलकर आशीष कुजूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आशीष के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से मौके से फरार ट्रैक्टर चालक की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है।

अवैध उत्खनन से मुहल्लेवासियों में नाराजगी

वार्ड क्रमांक 7 में लंबे अर्से से चल रहे मुरूम के अवैध उत्खनन और कचर डंपिंग को लेकर भारी नाराजगी व्याप्त है। स्थानीय रहवासी सुशीला भगत ने बताया कि मुहल्ले में लंबे समय से मुरूम की अवैध खुदाई की जा रही है। जेसीबी और ट्रैक्टरों की आवाजाही से दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है। नगरपालिका और जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर इसे बंद कराने की कई बार मांग की जा चुकी है। लेकिन अब तक किसी ने कार्रवाई नहीं की जिससे यह दुर्घटना हुई है। वहीं विकास सोनी ने दुर्घटना के लिए नगरपालिका और जिला प्रशासन के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए मृतक के स्वजनों को मुआवजा दिलाने और मुरूम के अवैध उत्खनन और परिवहन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

जानलेवा गड्ढा बनी मुसीबत

वार्ड क्रमांक 7 के रहवासियों का आरोप है कि नगरपालिका ने कचरा डंप कराने के चक्कर में मुहल्ले के मुख्य सड़क के किनारे गड्ढा खुदवाया था। जो अब अवैध मुरूम उत्खनन का शिकार होकर खतरनाक गड्ढे का रूप ले चुका है। स्थानीय रहवासी महिला सुशीला भगत ने बताया कि इस गड्ढे में बरसात का पानी भर गया है। पूरे मुहल्ले के बच्चे इस में नहाते रहते हैं। यह गड्ढा सड़क के ठीक किनारे में है। इसके आसपास कोई चेतावनी का संकेत भी नहीं लगा हुआ है। मुहल्ले में स्ट्रीट लाइट की सुविधा भी नहीं है। ऐसे में किसी भी समय भीषण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। नगरपालिका के अधिकारियों से इस गड्ढे को सुरक्षित करने की गुहार लगाने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular