Wednesday, September 25, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : लव जिहाद की शिकार हुई युवती, युवक ने पहले हिंदू...

छत्तीसगढ़ : लव जिहाद की शिकार हुई युवती, युवक ने पहले हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, फिर दिया धोखा

रायगढ़। त्रिपुरा राज्य में रहने वाली महिला ने अपने बेटे के साथ रायगढ़ जिला कलेक्टर को लव जिहाद की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने सुरक्षा की मांग की है। पीड़िता ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि 4 साल पहले सोशल मीडिया के माध्यम से उसका युवक से परिचय हुआ था, जो अपना नाम गुलशन मनहस निवासी जम्मू बताता था। छह-सात महीने मोबाइल से बातचीत करते-करते उसे उससे लगाव हो गया था।

2021 में गुलशन ने सोशल मीडिया पर उससे कहा कि तुम आंध्रप्रदेश आ जाओ, वहां हम शादी कर लेंगे। महिला ने भरोसा कर लिया। कुछ दिन बाद पैसे इकट्ठे करके वह आंध्रप्रदेश के लिए रवाना हो गई।

हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, फिर धोखा

  • जून 2021 में आंध्रप्रदेश के व्रदापालम में गुलशन उसे लेकर गया, जहां मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की। इसके बाद दोनों साथ में रहने लगे थे।
  • महिला जब भी गुलशन के परिवार के बारे में पूछती, तो हर बार वह बात को घुमा देता। वह कहता- मैं अच्छा इंसान हूं, तुम्हें धोखा नहीं दिया हूं।
  • इसी बीच सात दिसंबर 2022 को पीड़िता ने चेन्नई अस्पताल में एक पुत्र को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने गुरदीप रखा।
  • गुरदीप जब चार महीने का हुआ, तब गुलशन ने उसे यह कहते हुए जम्मू-कश्मीर ले गया कि चलो तुम्हें अपना घर दिखाता हूं।
  • पीड़िता के अनुसार, वह पहली बार गुलशन के गांव गई थी। उसने कांदी गांव में अपने रिश्तेदारों और परिचितों के बारे में बताया।

ऐसे सामने आई सच्चाई

गुलशन के घर से जाने के बाद महिला ने उसके घर में लोगों का रहन-सहन देखा तो शक हुआ। इसी बीच एक दिन मुर्गा काटने के ( हलाल) दौरान उसका तरीका देखकर पीड़िता को लगा कि यह वास्तव में मुस्लिम हैं।

इसके बाद तो पूरी सच्चाई उजागर हो गई। महिला पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने के साथ मारपीट की गई। अत्याचार करते हुए खाना-पानी बंद कर दिया गया।

भागकर दिल्ली और राजस्थान पहुंची

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह अपने बच्चो को लेकर वहां से निकलने की कोशिश करने लगी। एक दिन सफल हुई। तब उसके पास सिर्फ 265 रुपये थे।

वहां से भागकर पहले दिल्ली और फिर बार राजस्थान गई, लेकिन इस दौरान गुलशन मोबाइल की लोकेशन पता करके उससे बात करता रहता था। वह बच्चे के नाम पर ब्लैकमेल करने लगा।

वह किसी तरह भाग कर छत्तीसगढ़ पहुंची। यहां सरिया थाना क्षेत्र के भिखमपुरा गांव पहुंची और कुछ दिन वहां रुकने के बाद रायगढ़ जिला मुख्यालय पहुंचकर गुलशन उर्फ रियाज अहमद पुत्र अहमद दीन के खिलाफ शिकायत करते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular