Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर- 30 लाख की चोरी के संदेही की लाश मिली: जिस फिश...

रायपुर- 30 लाख की चोरी के संदेही की लाश मिली: जिस फिश कंपनी में हुई थी वारदात वहां के चौकीदार का शव फंदे से लटका मिला , पुलिस कई बार कर चुकी थी पूछताछ

रायपुर के माना इलाके में शुक्रवार को एक युवक की लाश मिली। ये शव बनरसी इलाके की शराब दुकान के पिछले हिस्से में मिला है। लाश यहां जालीदार बाउंड्री के ऊपर बंधे एक फंदे से लटकी हुई थी। शराब दुकान के इस पिछले हिस्से में अक्सर कुछ लोग शराब पीने पहुंचते हैं, उनकी नजर इसपर पड़ी तो मामला पुलिस के पास पहुंचा। जब जांच टीम लाश की शिनाख्त करने पहुंची तो एक नया खुलासा हुआ। यह लाश उस चौकीदार की थी जिसने 23 मई को माना इलाके में हुई 30 लाख की चोरी की खबर पुलिस को दी थी। फिलहाल पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और अब इस मौत की जांच की जा रही है।

यह है पूरा मामला
जिस युवक की लाश पुलिस ने बरामद की है उसका नाम प्रकाश सिंह ठाकुर था। मूलत: कवर्धा का रहने वाला प्रकाश माना के MM फिश कंपनी में बतौर चौकीदार काम कर रहा था। 22 मई की रात कंपनी के दफ्तर में लॉकर में रखे 30 लाख रुपए की चोरी घटना हुई थी। लगातार पुलिस प्रकाश से भी पूछताछ कर रही थी। कई बार इसे थाने ले जाया गया। 30 मई को अचानक प्रकाश लापता हो गया था। फिश कंपनी के लोगों की भी उसकी कोई खबर नहीं मिल रही थी और अब अचानक शुक्रवार को मिली इसकी लाश कई तरह के सवालों को जन्म दे रही है। जिस शराब दुकान के पास से लाश मिली वहां से कंपनी का दफ्तर से 5 किलोमीटर दूर है।

ये दरवाजा तोड़कर चोर 30 लाख रुपए लेकर भागने में कामयाब हो गए थे।

ये दरवाजा तोड़कर चोर 30 लाख रुपए लेकर भागने में कामयाब हो गए थे।

कहीं हत्या तो नहीं !
फिश कंपनी के चौकीदार प्रकाश सिंह ठाकुर को क्या किसी ने जान से मार दिया ? इस सवाल का जवाब फिलहाल पुलिस के पास नहीं है। शव जिस स्थिति में मिला है पुलिस को किसी पुलिस को हत्या का अंदेशा नहीं है, मगर इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि शव को फंदे से लटका कर इस पूरी घटना को सुसाइड की शक्ल देने की कोशिश की गई हो। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अब तक की जांच में ये बता सामने आई है कि पुलिस को प्रकाश से चोरी के संबंध में अहम जानकारी मिल सकती थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular