Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाएनटीपीसी को TIME वर्ल्ड्स बेस्ट कंपनीज़ 2024 की सूची में शामिल किया...

एनटीपीसी को TIME वर्ल्ड्स बेस्ट कंपनीज़ 2024 की सूची में शामिल किया गया

नई दिल्ली (BCC NEWS 24): एनटीपीसी को सितंबर 2024 में घोषित TIME वर्ल्ड्स बेस्ट कंपनीज़ 2024 की सूची में शामिल किया गया है। यह पुरस्कार TIME और Statista द्वारा प्रदान किया जाता है, जो दुनिया का सबसे बड़ा डेटा और कंपनियों की रैंकिंग वाला पोर्टल है। विश्व की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची बनाने के लिए, बहुत सारी कंपनियों का गहराई से अध्ययन किया गया। यह सूचीकरण कर्मचारी संतुष्टि सर्वेक्षण, राजस्व वृद्धि और पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट शासन (ESG) डेटा को ध्यान में रखकर किया गया है।

विश्व की अग्रणी बिजली कंपनी बनने के दृष्टिकोण के साथ, एनटीपीसी नए तरीके अपनाकर और तेज़ी से काम करके भारत को आर्थिक, योग्य और पर्यावरण के लिए सुरक्षित बिजली और अन्य ऊर्जा से जुड़ी चीज़ें दे रहा है, जिससे देश का विकास हो रहा है। एनटीपीसी अपने मूल्यों से निर्देशित है कि बिजली उत्पादन का उसका मुख्य व्यवसाय सामाजिक और पर्यावरणीय विकास के साथ अंतर्निहित रूप से जुड़ा हुआ है। यह उपलब्धि एनटीपीसी की सफलता की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने और वैश्विक क्षेत्र में एक मजबूत शक्ति के रूप में उभरने के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। यह एनटीपीसी परिवार के प्रत्येक सदस्य के समर्पण और कड़ी मेहनत का भी प्रमाण है और उत्कृष्टता की दिशा में एनटीपीसी परिवार के साझा दृष्टिकोण और अथक प्रयास का प्रतीक है।

यह एनटीपीसी के “पीपल बिफोर पीएलएफ (प्लांट लोड फैक्टर)” दृष्टिकोण, मानव संसाधन के विकास और प्रबंधन में इसकी उत्कृष्टता, निरंतर प्रक्रिया सुधार के माध्यम से एक देखभाल करने वाला, सीखने वाला और आकर्षक कार्यस्थल बनाना, कर्मचारी कल्याण और देखभाल पर ध्यान केंद्रित करना और एक सार्थक, सहयोगी कर्मचारी अनुभव बनाना भी मान्यता है। कर्मचारियों की जरूरतों को प्राथमिकता देना और व्यावसायिक आवश्यकताओं के अनुरूप लोगों के व्यवहार को रणनीतिक रूप से अपनाना है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular