Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: खाद्य समानो के दामों में बेतहाशा वृद्धि किये जाने के विरोध...

कोरबा: खाद्य समानो के दामों में बेतहाशा वृद्धि किये जाने के विरोध में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन…

कोरबा:- प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा शहर ने 05 जून को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, दवाईयां, कृषि सामाग्री, सहित खाद्य समानो के दामों में बेतहाशा वृद्धि किये जाने के विरोध में वर्चुअल धरना प्रदर्शन किया।
कोरबा के टी. पी. नगर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय सहित ब्लॉक कांग्रेस बालको, दर्री, कुसमुण्डा व बांकीमोंगरा क्षेत्र में कोरोना महामारी के सभी नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शन किया गया।
जिला कांग्रेस कार्यालय के समक्ष धरना देते हुए महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के गलत नितियों के कारण वर्तमान में अनेकों समस्या से जनता परेशान है। इन्ही समस्याओं में एक महत्वपूर्ण समस्या महंगाई की मार से गरीब और निम्न मध्यवर्ग के लोग परेशान हैं।
सभापति श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन के वजह से रोजी मजदूरी करने वाले आमजनों की रोजी मजदूरी बंद है जिससे उनके सामने परिवार के लालन पालन की एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। ऊपर से महंगाई की मार ने उनकी कमर ही तोड़ कर रख दी है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने राशन सामाग्री की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि डिजल-पेट्रोल के भाव रोज-रोज बढ़ाया जा रहा है। जिस कारण हर चीज महंगी होती जा रही है। डिजल-पेट्रोल के दामों पर नियंत्रण कर पाने में मोदी सरकार विफल हो चुकी है। आज जरूरत है दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि रोकने के ठीक उपाय किये जाने की। जबकि इस ओर केन्द्र सरकार का ध्यान ही नही जा रहा है जबकि इसी महंगाई की मार का रोना रो-रो कर मोदी ने सत्ता प्राप्त किया। उन्होने भारत की जनता को विश्वास दिलाया था उनकी सत्ता आने पर डिजल-पेट्रोल, रसोई गैस के साथ अन्य दैनिक उपयोग के सामानों के दामों को कम किया जावेगा आज 7 वर्ष के बाद कम करना तो भूल जाओ बल्की दोगुना से भी ज्यादा बढ़ा दिया गया।
प्रदेश कांग्रेस सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने रोटी, कपड़ा और मकान फिल्म के एक गाने का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को मोदी जी का वायदा मार गई, आज बेरोजगारी मार गई….. बाकी कुछ बचा तो…. महंगाई मार गई। उन्होने आगे कहा कि कोरोना लॉकडाउन के नियमों में छुट मिलते ही आज फिर से सड़कों व बाजारों में भीड़ देखने को मिल रहा है। शहरों में हजारों मजदूर बेकार है लोगो के पास हाथ है पर काम नही है। प्रशिक्षण व योग्यता है पर नौकरी नही, उत्साह व जोश है पर अवसर नही है। आज लोग कह रहे हैं मोदी जी हमे भाषण नही नौकरी चाहिए।
पूर्व सभापति एवं कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि देश में मोदी जी के गलत नितियों के कारण आज महंगाई और बेकारी चरम पर है। मोदी जी ने सत्ता में आने से पहले महंगाई कम करने और प्रतिवर्ष 02 करोड़ युवाओं को रोजगार देने वायदा किया था आज 07 वर्ष हो गये सत्ता में बैठे हुए लेकिन इन मुद्दों से ध्यान भटकानें के लिए रोज-रोज कोई न कोई नया सगुफा छोड़ देते हैं।
पूर्व सभापति धुरपाल सिंह कंवर ने कहा कि जब तक किसानों को प्रसन्न नही रखोगे तब तक महंगाई की मार से बचा नही जा सकता। सेवा और परिश्रम के अवतार किसान आज धरना प्रदर्शन करने, आत्महत्या करने को मजबूर है। ऊपर से कोरोना महामारी की मार, ऐसे में भी मोदी जी को चुनाव और टी.व्ही. पर भाषणबाजी ही सुझ रहा है। उन्होने आगे कहा कि भारतीय किसान बड़ा कठोर जीवन जीता है। वह धरती की छाती को अपने परिश्रम के जल से सींचता है तब कहीं जाकर हमें फल-फूल व अनाज देने के लिए सक्षम होता है।
इस मौके पर पार्षद सुखसागर निर्मलकर, एल्डरमेन एस. मुर्ति, जिला प्रवक्ता सुरेश कुमार अग्रवाल, नारायण अग्रवाल ने भी बढ़ती महंगाई का विरोध किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular