Saturday, April 27, 2024
Homeदेश-विदेशपश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भतीजे अभिषेक को दिया जीत का...

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भतीजे अभिषेक को दिया जीत का तोहफा, दी ये अहम जिम्मेदारी…

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत का तोहफा अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को दिया है. पार्टी में अभिषेक का कद बढ़ा दिया गया है. उन्हें तृणमूल कांग्रेस का महासचिव बना दिया गया है. वहीं अब अभिषेक की जगह टीएमसी यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी सायोनी घोष को दी गई है. जबकि दिग्गज नेता कुणाल घोष को पार्टी का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया गया है.

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की अगुआई में शनिवार को पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई थी. इसमें उन्होंने ये फैसले लिये. वरिष्ठ नेता पार्था चटर्जी ने बताया कि वर्किंग कमिटी ने तय किया है कि पार्टी में एक व्यक्ति के पास एक ही पद रहेगा. कोर कमेटी ने इसे मंजूरी दे दी है.

अभिषेक बनर्जी ने दिया इस्तीफा

अभिषेक बनर्जी इससे पहले पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे. लेकिन ‘एक नेता एक पद’ की पॉलिसी को देखते हुए उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया. महासचिव की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने कहा कि वे बंगाल की जनता के लिए हमेशा समर्पित रहेंगे.

बैठक में प्रशांत किशोर रहे मौजूद

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर भी टीएमसी की बैठक में मौजूद रहे. प्रशांत किशोर और अभिषेक बनर्जी ने बंगाल चुनाव में साथ मिलकर काम किया था. विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो बीजेपी को 77 सीटों से संतोष करना पड़ा था.

बता दें कि भतीजे अभिषेक ममता के बेहद विश्वासपात्र लोगों में शामिल हैं. विधानसभा चुनाव में उन्होंने काफी मेहनत की थी. पार्टी में उन्हें दी गई अहमियत की वजह से ही भाजपा ने चुनाव प्रचार में कहना शुरू कर दिया था कि ममता बनर्जी अब भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular