Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापत्नी और बेटी ने शराब पीने से मना किया तो पहले तो...

पत्नी और बेटी ने शराब पीने से मना किया तो पहले तो उनसे झगड़ा फिर 400 KV की हाईटेंशन लाइन के टावर पर 50 फीट ऊपर चढ़ गया युवक…

​​​​​​​कोरबा/ छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस कम होने के बाद छूट मिली तो शराब की दुकानों से कई तरह की अलग-अलग तस्वीरें सामने आई। अब शराब पीने की हाइट की नई तस्वीर और वीडियो कोरबा से आई है। यहां रहने वाले मस्त राम को उसकी पत्नी और बेटी ने शराब पीने से मना किया तो वो नशे में उनसे झगड़ा करने लगा। बात बढ़ी तो आत्महत्या की धमकी देते हुए मस्त राम घर से निकला और हाईटेंशन लाइन के टावर पर 50 फीट ऊपर जाकर बैठ गया। जब पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो उसने मौके पर पहुंचकर उसे समझाया। करीब आधे घंटे बाद मस्त राम को उतारा जा सका।

मामला हरदीबाजार चौकी क्षेत्र के ग्राम केसला का है। स्थानीय निवासी मस्त राम कुर्रे (42) रविवार शाम करीब 4 बजे नशे में धुत होकर घर पहुंचा। उसकी हालत देखकर पत्नी और बेटी ने आपत्ति जताई और समझाने का प्रयास किया। यह बात मस्त राम को इतनी बुरी लगी कि घर में विवाद होने लगा। बात बढ़ती गई और मस्त राम नशे की हालत में खुदकुशी करने की धमकी देते हुए घर से निकल गया। इस पर घर वाले भी उसके पीछे-पीछे भागे।

टावर पर चढ़ते देख ग्रामीणों ने रोका, पर नहीं माना

इस बीच मस्त राम गांव के पास लगे 400 KV की HT लाइन टावर के पास पहुंच गया और ऊपर चढ़ना शुरू कर दिया। इस पर ग्रामीणों ने उसे रोकने की कोशिश की और मना किया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी। इसके बाद करीब 50 फीट ऊंचाई पर जाकर बैठ गया। यह देखकर गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सहित अन्य लोग उसे समझाते रहे, लेकिन वह कूदकर खुदकुशी करने की धमकी देता रहा।

चौकी प्रभारी ने परिवार का वास्ता देकर समझाया तो नीचे उतरा

पुलिसकर्मी और चौकी प्रभारी ने मस्त राम को समझाया कि उसकी बात मान लेंगे। वह नीचे आ जाए। कोई उसे कुछ नहीं कहेगा। मस्त राम को उसकी बेटी और परिवार का भी वास्ता दिया गया। काफी मशक्कत के बाद मस्त राम ने पुलिस की बात मानी और करीब आधे घंटे बाद टावर से नीचे उतारा। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे परिजनों को सौंप दिया। साथ ही समझाइश भी दी कि ऐसा दोबारा न करे। वहीं ग्राम सभा ने भी पुलिस का आभार जताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular