Saturday, October 12, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को झारखंड प्रदेश के चतरा लोकसभा...

कोरबा : पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को झारखंड प्रदेश के चतरा लोकसभा क्षेत्र का ऑब्जर्वर बनाया

कोरबा (BCC NEWS 24): अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को झारखंड प्रदेश के चतरा लोकसभा क्षेत्र का पर्यवेक्षक (ऑब्जर्वर) बनाया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया गया है। झारखण्ड में इसी साल अंत तक विधानसभा चुनाव होने है। इसको लेकर तैयारी जोरो से चल रही है। श्री अग्रवाल ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन मंत्री के सी रेणु गोपाल एवं छ.ग. प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है। मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि चतरा लोकसभा क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्र में हमारे प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित हो सके।

उल्लेखनीय है कि झारखंड प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अभी से मेहनत करना प्रारम्भ कर दिया है। इसी मद्देनजर से पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को चतरा लोकसभा क्षेत्र की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। चतरा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पांच विधानसभा क्षेत्र आते है। इन पांचों विधानसभा क्षेत्र के लिए एआईसीसी ने विधानसभा वार कोडोनेटर नियुक्त किया है जिसमें सिमरिया विधानसभा क्षेत्र के लिए महापौर राजकिशोर प्रसाद, चतरा विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तनवीर अहमद, मानीका विधानसभा क्षेत्र के लिए कांग्रेस नेता विजय यादव, लातेहर विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रदेश कांग्रेस सचिव बी एन सिंह तथा पंकी विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रदेश कांग्रेस सचिव विकास सिंह को सहायक पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने साथ ये पांचो सहयोगी पर्यवेक्षक 14 अक्टूबर को चतरा पहुंचकर सभी पांचों विधानसभा सीटों के लिए क्षेत्र का दौरा कर मैदानी कार्यकर्ताओं तथा कांग्रेस पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में चतरा लोकसभा के सभी पांचों विधानसभा सीटों में कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने का प्रमुख लक्ष्य लेकर हम झारखण्ड जा रहे है। हम सभी पांचों विधानसभा सीटों पर भारी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेंगे और झारखंड में इंडिया गठबंधन के साथ मजबूत सरकार बनायेंगे।

श्री अग्रवाल को पर्यवेक्षक बनाए जाने पर कोरबा कांग्रेस कमेटी, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस सहित कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए अखिल भारतीय कमेटी के प्रति आभार जताया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular