Wednesday, April 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबड़ी खबर- सूर्य ग्रहण पर बन रहे 3 खास संयोग, इन 5...

बड़ी खबर- सूर्य ग्रहण पर बन रहे 3 खास संयोग, इन 5 राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

जानकारी के अनुसार, भारत में आंशिक सूर्य ग्रहण दिखेगा. ज्योतिष के मुताबिक, ग्रहण भले ही आंशिक हो लेकिन ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करना होगा.

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2021) का असर पूरी दुनिया पड़ेगा. हर शख्स को सूर्य ग्रहण का अच्छा या बुरा प्रभाव झेलना ही होता है. जान लें कि साल 2021 में पहला सूर्य ग्रहण आज (गुरुवार को) 10 जून को पड़ेगा. आज कई खास संयोग बन रहे हैं और इसका बुरा असर 5 राशि के जातकों पर पड़ेगा.

सूर्य ग्रहण पर बन रहे ये खास संयोग

बता दें कि साल 2021 का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2021) खास इसलिए भी है क्योंकि आज ग्रहण के साथ शनि जयंती भी है. लगभग 148 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है कि शनि जयंती और सूर्य ग्रहण एक दिन ही हैं. इससे पहले 26 मई 1873 को शनि जयंती पर सूर्य ग्रहण पड़ा था. संयोग से आज वट सावित्री पूजा और ज्येष्ठ अमावस्या भी है.

जानकारी के अनुसार, भारत में आंशिक सूर्य ग्रहण दिखेगा. ज्योतिष के मुताबिक, ग्रहण भले ही आंशिक हो लेकिन ग्रहण के बुरे प्रभाव से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करना होगा.

सूर्य ग्रहण का समय

सूर्य ग्रहण 10 जून 2021 को 13 बजकर 42 मिनट से शुरू होकर 18 बजकर 41 मिनट तक पड़ेगा.

इन राशियों पर पड़ेगा सूर्य ग्रहण का बुरा प्रभाव

वृष (Taurus) राशि पर प्रभाव

सूर्य ग्रहण के वक्त वृष राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. खर्च में बढ़ोतरी संभव है. वृष राशि वालों के रिलेशनशिप के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है.

मिथुन (Gemini) राशि पर असर

सूर्य ग्रहण की वजह से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. शेयर मार्केट में निवेश की सोच रहे हैं तो फैसला टाल दें.

सिंह (Leo) राशि वाले रहें सावधान

सूर्य ग्रहण सिंह राशि वालों को परेशानी में डाल सकता है. इस दौरान आपको संभलकर पैसे खर्च करने चाहिए.

तुला (Libra) राशि के लिए सूर्य ग्रहण अशुभ

ज्योतिष के अनुसार, तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण अशुभ है. प्रेग्नेंट महिलाओं को खास ध्यान देने की जरूरत है. नौकरी और बिजनेस में मन नहीं लगेगा.

मकर (Capricorn) राशि पर ग्रहण का विपरीत प्रभाव

मकर राशि पर सूर्य ग्रहण का विपरीत प्रभाव होगा. जातकों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular