Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- प्रिंसिपल साहब ठग लिए गए: टीवी का DTH प्लान बदलने के...

छत्तीसगढ़- प्रिंसिपल साहब ठग लिए गए: टीवी का DTH प्लान बदलने के लिए लगाया कस्टमर केयर में फोन कॉल और खाते से उड़ गए 90 हजार रुपए

बिलासपुर: सरकंडा पुलिस के पास ठगी की एक शिकायत पहुंची है। इस मामले में सरकारी स्कूल के सीनियर टीचर ठग लिए गए। घर पर बैठे-बिठाए इनके बैंक अकाउंट से 90 हजार रुपए पार कर लिए गए। जब मोबाइल पर रकम निकाले जाने का मैसेज आया तो ठगी का अहसास हुआ और अब मामला पुलिस के पास पहुंचा है। टीम सायबर सेल की मदद से अब इस केस में ठगी करने वालों का पता लगाने में जुटी है। बैंक से भी रकम ट्रांसफर होने की जानकारी मांगी गई है।

PDF भेजकर उड़ाई रकम
रमेश कुमार तिवारी राम कुंज अशोक नगर में रहते हैं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कर्मा में प्रभारी प्राचार्य के पद पर पदस्थ हैं। अपने घर पर टीवी के एयरटेल डीटीएच का प्लान बदलने के लिये इन्होंने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर खोजा। यहां सही कंपनी का नंबर मिलने की बजाए ठगों का नंबर मिल गया। इसी पर रमेश कुमार ने कॉल कर दिया। नंबर था 6297388251। इस पर बात की तो कॉल उठाने वाले ने खुद को एयरटेल का कर्मचारी बताया।

उसने ट्रायल के तौर पर 10 रुपए का पेमंेट मांगा, मोबाइल बैंकिंग के जरिए रमेश ने 10 रुपए का पेमेंट किया था। मगर पेमेंट कैंसल हो गई। इसके बाद ठग ने दूसरी प्रोसेस समझाकर 50 रुपए मांगे। ये 50 रुपए इस बार एक PDF के जरिए मांगे गए। रमेश के वॉट्सअप नंबर पर ठग ने एक PDF फाइल भेजी। इसे क्लिक करने के बाद एक फॉर्म जैसे पेज आया इस पर क्लिक करते हुए रमेश ने 50 रुपए का पेमेंट किया और अगले ही पहल इनके खाते से 45-45 हजार की दो किश्त में 90 हजार रुपए उड़ा लिए गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular