Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़5 लाख में बेचा नकली सोने का हार: कोरिया में ज्वैलर्स दुकान...

5 लाख में बेचा नकली सोने का हार: कोरिया में ज्वैलर्स दुकान में काम करने वाले युवक से ठगी; पुलिस ने महाराष्ट्र से 3 को किया गिरफ्तार, एक फरार, चारों दुर्ग के रहने वाले

छत्तीसगढ़ के कोरिया में शातिर ठगों ने ज्वैलरी शॉप में काम करने वाले एक युवक से 5 लाख रुपए की ठगी कर ली। शातिर ठग उसे नकली सोने का हार बेचकर चले गए। बाद में जब उसने चेक किया तो असलियत का पता चला। पुलिस ने इस मामले में महाराष्ट्र से 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आरोपियों का चौथा साथी सारे रुपयों के साथ फरार है। सभी आरोपी दुर्ग के रहने वाले हैं। मामला मनेंद्रगढ़ थाने का है।

दो दिन बाद उत्तम ने झालर चेक कराई तो पता चला कि उस पर सोने का पानी चढ़ा है। ठगों के नंबर पर कॉल किया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला।

दो दिन बाद उत्तम ने झालर चेक कराई तो पता चला कि उस पर सोने का पानी चढ़ा है। ठगों के नंबर पर कॉल किया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला।

जानकारी के मुताबिक, FCI गोदाम के पीछे रहने वाले उत्तम श्रीवास्तव शहर की एक ज्वैलरी शॉप में काम करते हैं। वह 5 जून की दोपहर करीब 2.30 बजे अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति मिला और उसने एक सिक्का दिखाते हुए उसे पुराना बताकर बेचने के लिए कहा। इस पर उत्तम ने उसे दुकान में जाकर बेचने की सलाह दी। इस पर आरोपी ने कहा कि उसके पास 10 चांदी के सिक्के हैं और बेचने के लिए मोबाइल नंबर ले लिया।

मां की तबीयत खराब होने की बात कहकर नकली सोना पकड़ाया
ठगों ने शाम को उत्तर को कॉल किया और उसे बस स्टैंड बुलाया। चांदी के सिक्के दिखाते हुए पूछा कि कितने में बिक सकता है। खुद का नाम जबलपुर निवासी राहुल बताते हुए मां की तबीयत खराब होने की बात कही। साथ ही पैसों की जरूरत बताकर सोने की झालर दिखाते हुए 10 लाख रुपए मांगे। झालर का एक टुकड़ा तोड़कर जांच कराने के लिए भी दिया। दुकान में जाकर चेक किया तो सोने का था। उत्तम ने 5 लाख रुपए देकर बाकी बाद में देने को कहा।

दो दिन बाद पता चला कि झालर नकली, सोने का पानी चढ़ा
दो दिन बाद उत्तम ने झालर चेक कराई तो पता चला कि उस पर सोने का पानी चढ़ा है। ठगों के नंबर पर कॉल किया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के बाद जांच की और तीन आरोपियों सेवा राम सोलंकी, फिरोज खान और भीम बघेल को नागपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका एक साथी राहुल उर्फ पवन राठौर फरार है। सभी आरोपी दुर्ग जिले के रहने वाले हैं। आरोपी पहले भी बिलासपुर, रायपुर, राजनांदगांव और भिलाई में ठगी कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular