Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: पूर्व मंत्री के विवादित बोल...कहा जनता की जब समस्याएं दूर नहीं...

छत्तीसगढ़: पूर्व मंत्री के विवादित बोल…कहा जनता की जब समस्याएं दूर नहीं होती है तब नक्सली परेशान ग्रामीणों के लिए आदर्श बन जाते हैं..क्रेशर प्लांट के खिलाफ खोला मोर्चा…

अंबिकापुर। ज़िले के सिलिसिला गाँव में बॉक्साईट क्रेशर प्लांट को लेकर नाराज़ ग्रामीणों ने एक बार कलेक्ट्रेट का रुख किया, इस बार उनके साथ कद्दावर आदिवासी नेता और पूर्व मंत्री गणेशराम भगत मौजुद थे। पूर्व मंत्री गणेशराम भगत ने ग्रामीणों की समस्या दूर ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
सिलसिला में बॉक्साईट क्रेशर प्लांट को लेकर विरोध का मसला पुराना है। ग्रामीणों का दावा है कि इस मसले को लेकर स्थानीय स्तर पर सुनवाई ना होते देख हाईकोर्ट का रुख़ किया गया था जिसमें हाईकोर्ट ने जाँच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे, लेकिन ना तो जाँच हुई और ना ही क्रेशर बंद हो सका।

ग्रामीणों का आरोप है कि क्रेशर के संचालन से खेती और जलस्त्रोतों को गंभीर क्षति हो रही है। ग्रामीणों के साथ मौजुद पूर्व मंत्री गणेशराम भगत ने कहा
“सरगुजा नक्सल प्रभावित रहा है, ग्रामीणों की वाजिब परेशानी जब दूर नहीं होती तो नक्सलियों को मदद मिलती है.. नक्सली परेशान ग्रामीणों के लिए आदर्श बन जाते हैं.. प्रशासन से आग्रह करने आया हूँ कि जल्द विषय का निवारण करें, वर्ना आंदोलन को बाध्य होंगे”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular