Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीएम बदलने की फर्जी खबर पर एफआईआर: पीएल पुनिया और सिंहदेव ने...

सीएम बदलने की फर्जी खबर पर एफआईआर: पीएल पुनिया और सिंहदेव ने बताया फेक न्यूज; मुख्यमंत्री भूपेश ने पूछा- ये ढाई साल क्या है?

रायपुर: दो दिन के रायपुर दौरे के बाद दिल्ली लौटने से पहले प्रदेश प्रभारी पीएल. पुनिया ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि ढाई-ढाई साल के सीएम जैसी काेई बात नहीं है। सब फर्जी खबरें है। मंगलवार की सुबह कुछ न्यूज चैनलों के नाम पर सीएम बदलने की फर्जी खबर सोशल मीडिया पर प्रसारित की गई। इस मामले में देर रात पंडरी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बता दें कि 17 जून को छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई साल पूरे होने जा रहे हैं। इस दिन सीएम भूपेश बघेल भी सीएम के रूप में ढाई साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं। इस बीच सीएम भूपेश ने 17 जून को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि ये 17 जून और ढाई साल क्या है?

पुनिया का बयान उस वक्त आया जब मंगलवार को दिनभर न्यूज चैनलों की फेक आईडी से सिंहदेव के 50 विधायकों के साथ बैठक तथा सिंहदेव समेत चार मंत्रियों के साथ दिल्ली रवाना, नेतृत्व परिवर्तन काे लेकर आलाकमान ने होगी चर्चा शीर्षक से खबरें चलने लगी। इस तरह की खबरें आने के बाद न्यूज चैनलों के साथ ही पार्टी नेताओं में भी खलबली मच गई। इस खबर के वायरल होते ही टीएस सिंहदेव पुनिया से मिलने पहुंचे।

मंगलवार सुबह रायपुर और दिल्ली के दो न्यूज चैनलों की आईडी से साथ सीएम बदलने की खबर के सोशल मीडिया में वायरल होते ही शासन के फेक न्यूज सेल ने खबर को फेक न्यूज बताया। इसके बाद यह पतासाजी की गई कि फेक न्यूज का स्त्रोत क्या है। इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि यह एक राजनीतिक के तहत फैलाई गई खबर है।

फर्जी खबर है, ऐसा कोई फार्मूला नहीं
ढाई-ढाई साल जैसी काेई बात नहीं है। फर्जी खबरें है। फेक आईडी के सहारे किस तरह चीजें पेश की जा सकती है इससे पता चलता है।
-पीएल पुिनया, प्रदेश प्रभारी, कांग्रेस

ढाई साल जैसा कुछ भी नहीं
मैंने जाकर उन्हें बताया कि मैं तो यहीं हूं और इस तरह की खबरें वायरल हो रही हैं। सोशल मीडिया में किस स्तर तक बातें चली जाती हैं। ढाई साल के फार्मूले की खबर जैसा कुछ भी नहीं है।
-टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular