Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाआज हो सकता है खुलासा: लूट पर संदेह पर हत्या कन्फर्म; कार...

आज हो सकता है खुलासा: लूट पर संदेह पर हत्या कन्फर्म; कार में मिली महिला की लाश, संदेह की सुई पति पर ही

.पुलिस को दिए पति के बयान में विरोधाभास व परिस्थितियां गहरा रही शक

जांजगीर/कोरबा: सोमवार की देर रात पंतोरा- कोरबा रोड में फॉरेस्ट बैरियर के पास रात 10:30 बजे खिसोरा के आगे छाता चौराहा के पास कार में हुई महिला की हत्या के मामले में पुलिस की प्रारंभिक जांच व उसके पति द्वारा बार बार बदले जा रहे बयान तथा परिस्थितियों के हिसाब से हत्या करने के मामले में उसके पति की ओर ही शक की सुई जाकर टीकी हुई है। मंगलवार को दिन भर पुलिस ने उसके पति से पूछताछ की। हालांकि पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। पुलिस मृत महिला के पति को काेरबा के उन स्थानों पर भी लेकर गई जहां उसने सोमवार को जाने की जानकारी पुलिस को दी थी।

पुलिस के अनुसार बिलासपुर निवासी देवेंद्र सोनी उर्फ दीपक (30 वर्ष) की शादी दीप्ति सोनी (28 वर्ष) पिता कृष्ण कुमार सोनी के साथ आठ साल पहले हुई थी। इन दोनों की एक सात साल की बेटी है। देवेंद्र पेशे से सीए के अंडर में काम करता है। वह अपने परिवार के साथ बंगालीपारा बिलासपुर में ही रहता है। सोमवार को वह अपनी पत्नी दीप्ति को लेकर कार से कोरबा पहुंचा।

उसने अपनी बेटी को अपने बड़े भाई के घर छोड़ दिया था। दिन भर अपना काम निपटाने के बाद दोनों शाम 6:30 बजे कोरबा से बिलासपुर जाने के लिए निकले थे कि हादसा हो गया। लुटेरों ने दो मोबाइल, लैपटॉप और 45 हजार कैश लूट लिए। दीप्ति का पीएम करने के बाद पुलिस ने शव को उसके ससुर रामहरि सोनी को दे दिया। सोमवार को ही महिला के खाता का नामिनी बदलकर पति दर्ज किया गया।

ये कहानी बताई पुलिस को
देवेंद्र ने पुलिस को जो कहानी बताई वह पुलिस के गले नहीं उतर रही है। एएसपी श्री महादेवा के अनुसार उसने बताया कि वह जब घटना स्थल पर पहुंचा तो पहले से ही वहां पर कुछ दूर में एक कार खड़ी थी। उसे पेशाब करना था इसलिए उसने अपनी कार रोक दी। कार से उतर कर वह कुछ दूर गया। इसी दौरान दूसरी गाड़ी से चार लोग निकल कर आए और उसकी कार को खोलकर उसकी पत्नी से मारपीट करते हुए पैसे, लैपटॉप व मोबाइल लूट लिए। उसने बताया कि आरोपियों ने उसके भी हाथ पीछे बांधकर उसकी कनपटी पर पिस्टल अड़ा दिया था। उसका दावा है कि उसने आरोपियों को लात मारी और भागकर बैरियर के पास पहुंचा और वहां के लोगों को उठाकर घटना की जानकारी दी। इसी दौरान उसने बलौदा में अपने परिचित सौरभ गोयल को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर सौरभ भी मौके पर पहुंचा और थाना गए।

तीन साल से नहीं था महिला का मायके वालों से संपर्क
महिला के परिजन ने बताया कि देवेंद्र ने दीप्ति के मायके वालों से उसका संबंध ही तोड़ दिया था। पिछले तीन सालों से दीप्ति का अपने मां, बाप, बहन, जीजा किसी से किसी प्रकार का संबंध नहीं था। इसलिए उसके घरवाले भी ज्यादा कुछ नहीं बता रहे लेकिन उन्होंने हत्या की आशंका जताई है।

इन तीन कारणों से पुलिस का शक पति पर

  • पुलिस ने दीप्ति और देवेंद्र दोनों के मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाला है। जिसमें कोरबा से निकलते समय दोनों का मोबाइल लोकेशन सही बता रहा है। लेकिन उसी रोड में आते समय युवक रोड को छोड़कर कुछ दूर अंदर भी घुसा था। इसी दौरान दोनों का मोबाइल नंबर बंद बताया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि उसी जगह पर हत्या हुई होगी।
  • लुटेरे जिनके पास पिस्टल हो वह किसी महिला की हत्या नायलोन की रस्सी से गला घोंटकर नहीं करेगा।
  • जिन लुटेरों के पास पिस्टल होगी वो पीड़ित को रस्सी से बांधकर छोड़ेंगे और कोई व्यक्ति किसी को लात मारकर कैसे भाग सकता है। वह भी जिसका हाथ पीछे बंधा हो।

पुलिस आज कर सकती है खुलासा
हत्या के मामले में पुलिस की टीम मंगलवार को दिन भर पड़ताल में जुटी रही। सूचना मिलने पर साेमवार की देर रात को ही एएसपी संजय महादेवा मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने महिला के पति से गहन पूछताछ की और आसपास के कुछ टीआई को और इस मामले की तफ्तीश की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि इस मामले में हत्यारे एक से अधिक हो सकते हैं और यदि हत्या की वजह क्या हो सकती है। बुधवार को इस मामले का खुलासा हो सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular