Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- दोस्ती के नाम पर कलंक: GPM में मिली अधजली लाश की...

छत्तीसगढ़- दोस्ती के नाम पर कलंक: GPM में मिली अधजली लाश की गुत्थी सुलझी, अपने दोस्त के पिता के रिटायरमेंट के पैसे हथियाने दोस्त ने ही रचा था षड्यंत्र…किडनैप कर, कर दी दोस्त की हत्या

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मंगलवार सुबह मिले युवक के अधजले शव की गुत्थी सुलझ गई है। इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने अपने दोस्त के रिटायर्ड पिता को मिले फंड की लालच में उसे अगवा किया। फिर पहचाने जाने के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को जलाने का प्रयास किया। युवक कोरिया जिले से दो दिन पहले लापता हुआ था।

इस तरह जली अवस्था में मिला था राघवेंद्र का शव

इस तरह जली अवस्था में मिला था राघवेंद्र का शव

एक दिन पहले सुबह मरवाही के जंगल में मिला था शव
जानकारी के मुताबिक, कोरिया में झगराखांड के खोंगापानी निवासी 36 साल का राघवेंद्र पटेल सोमवार को सुबह करीब 11 बजे घर से निकला था। रात में भी युवक जब घर नहीं लौटा तो परिजनों ने मंगलवार को उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। उसी दिन मरवाही के सेमरदर्री के जंगल में जली हुई हालत में शव पड़ा देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। काफी प्रयासों के बाद देर शाम युवक की शिनाख्त हो सकी थी।

कॉल डिटेल और टावर लोकेशन से आरोपियों तक पहुंची पुलिस
राघवेंद्र के मोबाइल नंबर से कॉल डिटेल और टावर लोकेशन का पता किया गया। जांच के दौरान पता चला कि एक नंबर पर कॉल हुई थी। वह नंबर भी साथ में ट्रेवल कर रहा था। यह नंबर ऋषि रैदास का था। जिसके रात करीब 12.30 बजे कार से बरौरा बैरियर में मरवाही से झगराखांड की ओर जाने का पता चला। पुलिस ने ऋषि को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने अपने साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया।

SECL से रिटायर पिता के रुपयों की लालच में बेटे के अपहरण का षड्यंच रचा
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि राघवेंद्र के पिता साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) से रिटायर हुए थे। इसके चलते उन्हें ग्रेच्युटी ​​​​​और अन्य मद में बहुत रुपए मिले। ऐसे में आरोपियों ने षड्यंत्र रचा कि राघवेंद्र का अपहरण कर फिरौती मांगी जा सकती है। इसके चलते काजल मन्ना, रविशंकर श्रीवास्तव और ऋषि दास ने राघवेंद्र पटेल को काम के बहाने बिलासपुर चलने की बात कहकर बुलाया और कार में बिठा कर ले गए। चौथा आरोपी संतोष चौधरी स्कूटी से पीछे आया।

जंगल के रास्ते में सभी ने शराब पी, फिर राघवेंद्र का गला घोंट दिया
शहर से निकल कर जंगल के रास्ते में सभी ने शराब पी। आरोपियों ने जानबूझकर राघवेंद्र को ज्यादा शराब पिलाई। इसके चलते वह बेहोश हो गया। हालांकि आरोपियों को फिर लगने लगा कि राघवेंद्र उन्हें पहचान चुका है। उसे छिपाना आसान नहीं होगा। यह सोचकर बेहोशी की हालत में ही आरोपियों ने कार के अंदर उसका गमछे से गला घोंट दिया। इसके बाद शव को कार की डिक्की में डालकर पोंडी- खड़गवां के रास्ते GPM पहुंचे और शव जला दिया।

पेट्रोल की बोतल ने कराई युवक के शव की शिनाख्त
पूरी गुत्थी को सुलझाने में शव के पास से मिली खाली पेट्रोल की बोतल बहुत काम आई। पहले तो पुलिस ने ग्रामीणों से शव की पहचान कराने का प्रयास किया। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम भी आई, लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा। तनिष्क कंपनी की पानी की बोतल मिली। उसमें पेट्रोल की महक आ रही थी। इस कंपनी का पानी अधिकतर बैकुंठपुर, चिरमिरी और कोल माइंस एरिया में मिलता है। ऐसे में राघवेंद्र की फोटो वहां भेजी गई। जिससे उसकी शिनाख्त हो सकी।

इन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में आरोपी खोंगापानी निवासी ऋषि रैदास सहित बिजुरी के कपिलधारा कालोनी निवासी काजल कुमार मन्ना, खोंगापानी निवासी रविशंकर श्रीवास्तव और संतोष चौधरी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कार, एक स्कूटी, गमछा, माचित और मारे गए युवक राघवेंद्र का मोबाइल बरामद किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular