Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा विकास कार्यो के लोकार्पण अवसर पर खूब चला हंसी ठिठोली का...

कोरबा विकास कार्यो के लोकार्पण अवसर पर खूब चला हंसी ठिठोली का दौर ….जब ननकीराम ने दी मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं, बोले- “मैं तो कहता हूं आप मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बन जाइये”…तब मुख्यमंत्री बोले- ननकी भैया…? और फिर चल पड़ा ठहाकों का दौर

कोरबा। “….मैं तो कहता हूं आप मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बन जाइये….मेरी शुभकामनाएं हैं”….भरे मंच से ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री को शुभकामनाएं दी, तो मुख्यमंत्री ने भी चुटकी लेने में देर नहीं लगायी, बोले- “ननकी भैया- मोदी जी सुनत हे”……और फिर ठहाकों का दौर चल पड़ा…सुनकर ननकी थोड़ा संभले और फिर कुछ सेकंड चुप रहकर बोले – मोदी जी का देख रहे हैं ना पूरी दुनिया में डंका बच रहा है….फिर तुरंत ही ननकी हाथ जोड़कर अपनी सीट पर जा बैठे…..

करीब घंटा भर चले कार्यक्रम में ननकीराम कंवर ने अपने 8 मिनट के संबोधन में एक बार नहीं दो-दो बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रधानमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी। दरअसल आज कोरबा और जांजगीर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सौगात दे रहे थे। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में ननकी ने शिकवा-शिकायतें तो मुख्यमंत्री से की ही…लेकिन दो-दो बार मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री बनने की जरूर शुभकामनाएं देकर लोगों को काफी देर तक खूब गुदगुदाया। इधर वर्चुअल कार्यक्रम में सीएम हाउस भी ननकीराम की बात सुनकर खूब हंसे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा जिला में 104 करोड़ रूपये के विकास कार्याे का वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण कर रहे थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर से लाईव थे, वही कोरबा के राजीव गांधी इंडोर आडिटोरियम में जिला प्रशासन ने इस लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी कर रखी थी। कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सहित पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर भी मौजूद थे। विकास कार्यो के लोकार्पण अवसर पर सभी नेताओं को मंच पर बोलने का मौका मिला। लेकिन बीजेपी के कद्दावर आदिवासी नेता ननकीराम कंवर ने मंच पर पहुंचते ही पहले तो जिले में व्याप्त समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया, और बातो ही बातो में ये कह दिया कि

“प्रदेश में काम अच्छे से होना चाहिए, अगर गलत है तो उस गलत पर कार्रवाई होनी चाहिए, मैं तो कहता हूं आप मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बन जाईये मेरी आपको शुभकामनाएं है, लेकिन काम अच्छे से करवाईये”

कोरबा में सीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में बीजेपी के सीनियर लीडर ननकीराम कंवर के इस भाषण के बाद अब चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गर्म है।

– राजस्व मंत्री की दो टूक विकास कार्याें में रोड़ा बर्दाश्त नहीं

सीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि विकास कार्यो में रोड़ा अटकाने वालों को बर्दाश्त नही किया जायेगा। फिर चाहे वो किसी भी पार्टी के नेता ही क्यों ना हो, मंत्री यही नही रुके वे पुलिस और प्रशासन को भी हिदायत देते हुए नजर आये, और उन्होने सख्त तेवर में ये तक कह दिया कि मैं पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को भी ये बताना चाहता हूं कि यहां पे कोरबा के विकास में कोई भी अड़ंगा लगायेगा, उसको हम बिल्कुल बर्दाश्त नही करेगें। मंत्री जी के इस बयान के बाद सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर वो कौन से अफसर है जो जिले के विकास कार्यो में रोढ़ा अटका रहे है ? आखिर मंत्री जयसिहं अग्रवाल ने सीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में इशारो ही इशारो में किन अफसरो को  टारेगेट किया है ? ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा। खैर मंत्री जयसिंह अग्रवाल के इस बयान के बाद एक बार फिर पुलिस और जिला प्रशासन में हड़कंप है।

– राजस्व विभाग पर पूर्व गृहमंत्री ने उठाये सवाल

सीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में ननकीराम कंवर भी शांत नही रहे, उन्होने भी राजस्व विभाग सहित एसडीएम और तहसीलदार की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाये। ननकीराम कंवर ने सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की कि कोरबा में एसडीएम और तहसीलदार बिना नोटिस के मकान तोड़ रहे है, राजस्व रिकार्ड और नक्शा बदलकर लोगों को जमीन से बेदखली की कार्रवाई कर रहे है। ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री से अपील की कि ऐसे कृत्यों से सरकार के प्रति लोगों में अविश्वास आता है और आम लोग परेशान हो रहे है, अगर राजस्व विभाग में रिकार्ड और नक्शा बदलने का काम चल रहा है, तो इससे सरकार की छबि भी खराब होती है,लिहाजा ऐसे कार्यो पर तत्काल रोक लगाई जाए। ननकीराम कंवर के इस शिकायत के बाद एक बार फिर कोरबा में राजस्व विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि ननकीराम कंवर की शिकायत पर CM भूपेश बघेल किस तरह की कारवाई करते है,ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular