Tuesday, March 19, 2024
Homeदेश-विदेशबड़ी खबर: दिल्ली से ग्वालियर आ रहे सिंधिया की सुरक्षा में हुई...

बड़ी खबर: दिल्ली से ग्वालियर आ रहे सिंधिया की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ग्वालियर। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है. दिल्ली से ग्वालियर आ रहे सिंधिया की कार निरावली गांव से हजीरा चौराहा तक लगभग 7 किलोमीटर तक बिना सुरक्षा के चलती रही. जबकि पुलिस दूसरी गाड़ी को एस्कॉर्ट करती रही है. आगे चलने के बाद उनको पता चला कि वह जिस गाड़ी को सुरक्षा दे रहे हैं, वह सिंधिया की नहीं किसी और की है. इस लापरवाही की वजह से ग्वालियर और मुरैना थानों के 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं.

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार सुबह ग्वालियर में वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ करने के लिए आ रहे  थे. जहां रविवार रात को दिल्ली से ग्वालियर आने के लिए सड़क मार्ग से निकले थे. मुरैना जिले की पायलट उन्हें फॉलो करती हुई ग्वालियर की तरफ बढ़ रही थीं. जहां से उनको लेकर जय विलास पैलेस ले जाना था, लेकिन इसी बीच पुलिसकर्मियों को कुछ गलतफहमी हो गई और वह सिंधिया की कार को छोड़ उन्हीं की तरह दिखने वाली दूसरी गाड़ी के पीछे चलने लगे. वह करीब 7 किलोमटीर तक चलते गए. आगे जाने के बाद पायलटिंग करने वाले पुलिस अफसरों को जब तक इस बात की जानकारी लगती, तब तक सिंधिया की कार काफी आगे निकल चुकी थी.

जानकारी के मुताबिक यह लापरवाही मुरैना और ग्वालियर पुलिस के बीच समन्वय की कमी के चलते हुई. जिसके चलते सिंधिया के साथ  कोई घटना भी हो सकती थी. प्रशसान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीआई, 5 सब इंस्पेक्टर समेत 14 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया. जिसमें 9 पुलिसकर्मी मुरैना के और 5 ग्वालियर के शामिल हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular