Tuesday, March 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- ओड़िशा से नाबालिग लड़की बरामद: वेलेंटाइन डे के दिन घर से...

छत्तीसगढ़- ओड़िशा से नाबालिग लड़की बरामद: वेलेंटाइन डे के दिन घर से हुई थी लापता, आरोपी डरा धमकाकर दुष्कर्म व रुपए की करता था डिमांड, पुलिस ने 120 दिन बाद आरोपी को किया गिरफ्तार

भिलाई: दुर्ग जिले के भिलाई क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग लड़की का अपहरण कर धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सुंदरगढ़ (ओड़िशा) से दोनों को बरामद किया है। वह फरवरी माह से नाबालिग को डरा धमकाकर पीड़िता के परिजनों से रुपए की मांग करता था। आरोपी कटिहार (बिहार) का रहने वाला है।
पीड़िता के परिजन काफी परेशान थे। 14 फरवरी 2021 को नाबालिग लड़की के परिजन ने खुर्सीपार थाने में अपनी बेटी की लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद से लगातार पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। पुलिस को अंदाजा नहीं था कि आरोपी उसे लेकर ओड़िशा या फिर बिहार जा सकता है।
पुलिस को लगातार कर रहा था गुमराह
खुर्सीपार पुलिस के मुताबिक आरोपी मोहम्मद यासीन (25 वर्ष) बड़े ही शातिर ढंग से पुलिस को चकमा दे रहा था। सी.एस.पी छावनी विश्वाश चन्द्राकर ने बताया कि खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की, जो 14 फरवरी 2021 से गुम थी। उसके परिजनों ने रिपोर्ट लिखवाई थी कि उनकी लड़की बिना बताए कहीं चली गई है। जिस पर से अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर तलाश की जा रही थी।
नाबालिग के गुम होने के कुछ दिनों बाद ही परिजनों को फ़ोन करके अज्ञात व्यक्ति रुपए की मांग किया करता था, जिसके बाद पुलिस ने उस फोन नंबर के बारे में पता किया, लेकिन वह पुलिस को भी गुमराह कर रहा था। पुलिस के द्वारा लगातार उसको फॉलो किया जा रहा था, पर वह बार-बार अपनी जगह को बदल दे रहा था, जिससे धर पकड़ करने में दिक्कत आ रही थी।
लेकिन साइबर सेल की मदद लेने के बाद आरोपी के लोकेशन का पता चला कि वो कटिहार (बिहार) और सुंदरगढ़ (ओड़िशा) दोनों जगहों पर अधिक रहता है। जिसके बाद छापा मारकर नाबालिग लड़की व आरोपी को सुंदरगढ़ से बरामद किया गया है।
वेलेंटाइन डे के दिन घर से हुई थी लापता
बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की बिना बताए अपने घर से चली गई थी। वह किसी तरह से आरोपी मोहम्मद यासीन के चक्कर में आ गई, जिसके बाद उसने भोली भाली नाबालिग लड़की को अपने जाल में फंसाकर साथ में भगा ले गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी पेशे से ड्राइवर है, वह उसे घुमाता था और दुष्कर्म करता था। साथ ही लड़की के घर वालों को फोन करके रुपए की डिमांड भी करता था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular