Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: वैक्सीनेशन के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति …..अपर आयुक्त, DEO, खाद्य...

छत्तीसगढ़: वैक्सीनेशन के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति …..अपर आयुक्त, DEO, खाद्य निरीक्षक, परिवहन अधिकारी सहित 13 अलग-अलग संगठनों व समूह के लिए प्रभारी नियुक्त….सभी के नंबर भी जारी …देखिये आदेश

रायपुर। वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाना अब सरकार के लिए चुनौती और चिंता दोनों बन गयी है। अच्छी व्यवस्था के बावजूद लोगों में वो उत्साह नहीं दिख रहा है, जो कोरोना के वैक्सीन को लेकर होना चाहिये था। लिहाजा अब प्रशासनिक स्तर पर अलग-अलग व्यवस्थाएं और प्रयास शुरू हो गये हैं। रायपुर में जिला प्रशासन की तरफ से अब अलग-अलग संगठनों और विभागों में वैक्सीनेशन कराने को लेकर प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गयी है।

जिन संगठन व समूहों के लिए प्रभारी नियुक्त किये गये हैं, उनमें कई सरकारी और कई गैर सरकारी भी है। स्कूल शिक्षा विभाग और उच्च शिक्षा विभाग के अधीन आने वाले शासकीय, अशासकीय स्कूल व कालेजों के छात्र-छात्राओं, कर्मचारियों व संगठनों से जुड़े लोगों के वैक्सीनेशन के लिए रायपुर के डीईओ को प्रभारी बनाया गया है। उसी तरह बैंक व डाकघर के लिए लीड बैंक मैनेजर, रेलवे स्टेशन में कार्यरत स्टाफ, यात्री व रेलवे संगठनों के लिए महिला आईटीआई के प्रचार्य, राशन दुकान, होटल, रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप सहित संबंधित अन्य संगठन के लिए खाद्य निरीक्षक को प्रभारी बनाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular