Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- ये लापरवाही खतरनाक है: शादी समारोह के बाद भोज में 100...

छत्तीसगढ़- ये लापरवाही खतरनाक है: शादी समारोह के बाद भोज में 100 लोग हुए शामिल, पंचायत ने 20 हजार का लगाया जुर्मना, केवल 50 को ही है अनुमति….

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण कम क्या होने लगा, लोग फिर बेपरवाह होने लगे हैं। इस बार बालोद जिले से लोगों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां एक शादी समारोह में भीड़ इकट्‌ठा हो गई। यहां शादी कार्यक्रम के बाद भोज में 100 लोग शामिल हो गए। जबकि प्रशासन ने केवल 50 लोगों को ही शादी में शामिल होने की अनुमति दी है। इसके बाद पंचायत ने परिवार के खिलाफ 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

दरअसल, प्रशासन को सूचना मिली थी कि जिले के बरही गांव में कमलेश कुमार के यहां गुरुवार को शादी थी और शुक्रवार को भोज में 100 लोग शामिल हो गए हैं। इसके बाद एडिशनल कलेक्टर ए.के वाजपेयी और उनकी टीम ने मौके पर दबिश दी। फिर पंचायत की तरफ से कमलेश कुमार पर 20 हजार का जुर्माना लगाया गया है। प्रशासन ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील भी की है। इसी बीच शुक्रवार को ही जिले में 11 लोगो कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार जिले में अब तक 27094 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 393 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है।

कोरोना गाइलाइन का पालन नहीं करने पर पंचायत ने कमलेश कुमार के खिलाफ 20 हजार का जुर्माना लगाया है।

कोरोना गाइलाइन का पालन नहीं करने पर पंचायत ने कमलेश कुमार के खिलाफ 20 हजार का जुर्माना लगाया है।

शादी में 30 शामिल हो गए

जिले में शादी समारोह में इस तरह भीड़ के इकट्‌ठा होने का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले जब कोरोना की रफ्तार काफी तेज थी, तब भी जिले में 2 महीन पहले तरौद गांव में एक शादी समारोह में 30 लोग शामिल हो गए थे। जिसके बाद परिवार मालिक के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगाया था।

रजिस्ट्रेशन कराने भारी भीड़ पहुंची

इधर, शुक्रवार को ही लापरवाही की तस्वीर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले से भी सामने आई। जहां रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने भारी भीड़ पहुंच गई थी। यहां कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। इतना ही नहीं भीड़ में कई लोगों ने तो मास्क भी नहीं लगा रखा था। यहां सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल में 245 पदों पर भर्ती होनी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular